निसान धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप संपन्न हुआ

चंडीगढ़, 21 नवंबर : निसान धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप कांगड़ा जिले में नरवाना में सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है। इसमें दुनियाभर के पैराग्लाइडर्स ने हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस आयोजन में न केवल प्रतिभागियों का असाधारण कौशल सामने आया, बल्कि इसने नरवाना को इंटरनेशनल एडवेंचर स्पोर्ट्स के नक्शे पर स्थापित करने में भी बड़ी भूमिका निभाई है।

मात्र पांच मीटर व्यास वाले लैंडिंग पॉइंट के साथ धौलाधार पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री-वर्ल्ड कप के दौरान एक नया रिकॉर्ड भी स्थापित किया गया। पारंपरिक तौर पर लैंडिंग पॉइंट का व्यास 10 मीटर होता है। सामान्यत: पांच राउंड की तुलना में इस प्रतियोगिता के दौरान सात राउंड का आयोजन किया गया। इसमें चार श्रेणियों – महिला, पुरुष, टीम एवं नेशनल में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के दौरान विभिन्न श्रेणियों में भारत के साथ-साथ विदेश के प्रतिभागियों ने भी हिस्सा लिया।

धर्मशाला के विधायक और एडवेंचर स्पोर्ट्स फेडरेशन के प्रेसिडेंट सुधीर शर्मा ने कप के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस आयोजन की सफलता को लेकर उन्होंने कहा, यह आयोजन एडवेंचर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में युवाओं को सशक्त करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व कर रहा है। धौलाधार पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप हमारे इस सफर में वास्तव में एक मील का पत्थर बनकर सामने आया है।

निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मार्केटिंग, प्रोडक्ट एंड कस्टमर एक्सपीरियंस डायरेक्टर मोहन विल्सन ने कहा, ”इस प्रतियोगिता ने एक बार फिर चुनौतियों को गले लगाने, सीमाओं से आगे निकलने और अपने लिए तय किए गए लक्ष्यों से आगे जाने की जिद रखने वाले लोगों को साथ लाने की निसान की सोच को प्रदर्शित किया है। हिमालय की चुनौतीपूर्ण और जादुई पहाड़ियों में आयोजित इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनना प्रतिभागियों और ब्रांड दोनों की चुनौतियों का सामना करने की सोच को दिखाता है। यही एक ब्रांड के रूप में निसान की पहचान है।’

You May Have Missed

error: Content is protected !!