विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने चयनित विद्यार्थियों को दी बधाई।

20 नवंबर, हिसार। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के 10 विद्यार्थियों का पौलेंड के वारसॉ विश्वविद्यालय में प्रशिक्षण के लिए चयन हुआ है। ये विद्यार्थी उपरोक्त विश्वविद्यालय में कृषि, गृह विज्ञान और मत्स्य विज्ञान के क्षेत्रों में नवीन प्रौद्योगिकियों, नवाचारों आदि बारे व्यवहारिक ज्ञान प्राप्त करेंगे।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने पौलेंड में प्रशिक्षण हेतु चयनित उपरोक्त विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय में शिक्षा व शोध में अपनाए जा रहे उच्च मानकों का परिणाम है। अब तक इस विश्वविद्यालय के अनेक विद्यार्थी उच्च शिक्षा व प्रशिक्षणों के लिए विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में जा चुके हैं।

कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. एस.के. पाहुजा ने बताया कि उपरोक्त विद्यार्थियों का चयन राष्ट्रीय कृषि उच्च शिक्षा परियोजना (एनएएचईपी-आईडीपी) के तहत अंतर्राष्ट्रीय संगठन में छात्र विकास कार्यक्रम की प्रक्रिया के अंतर्गत परीक्षा और साक्षात्कार आधार पर हुआ है। उन्होंने बताया कि हकृवि की ओर से प्रशिक्षण अवधि के दौरान विजा, आने जाने का किराया, मेडिकल इंश्योरंस आदि के लिए भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन चयनित विद्यार्थियों में कृषि महाविद्यालय, हिसार के तृतीय वर्ष के छात्र सुशांत नागपाल, चतुर्थ वर्ष की छात्रा निधि व विशाल, कृषि महाविद्यालय, बावल से मुनीश व नैनसी, कृषि महाविद्यालय कौल से हरितिमा व अंजू, सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय से ममता व मुस्कान और मत्स्य विज्ञान महाविद्यालय से अमित शामिल हैं।

इस अवसर पर चयनित विद्यार्थियों ने कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज के मार्गदर्शन में चलाई जा रही आईडीपी परियोजना के प्रमुख अन्वेषक व स्नातकोत्तर शिक्षा अधिष्ठाता डॉ. के.डी शर्मा व अंतर्राष्ट्रीय मामलों के संयोजक  डॉ. अनुज राणा का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मानव संसाधन प्रबंधन निदेशालय की निदेशक डॉ. मंजु मेहता, अंतर्राष्ट्रीय सेल की प्रभारी डॉ. आशा कवात्रा व मीडिया एडवाइज़र डॉ. संदीप आर्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!