सीएम मनोहर लाल ने गरीबों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया: सैनी

पंचकूला नागरिक अभिनंदन समारोह में बोले सैनी- कांग्रेस सालों तक जनता को गुमराह करती रही

चंडीगढ़/ पंचकूला, 19 नवंबर। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि मोदी-मनोहर के नेतृत्व वाली सरकार ने देश और प्रदेश के लोगों को क्षेत्रवाद, पारिवारवाद, भ्रष्टाचार से छुटकारा दिलाया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने 9 सालों में गरीबों, पिछड़ों, दलितों को आर्थिक रूप से मजबूत किया है। श्री सैनी ने कहा कि  2014 के बाद मोदी-मनोहर सरकार ने हर क्षेत्र में गजब के काम करते हुए विकास की बुलंदियों को छूआ है। इन साढ़े 9 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का सम्मान विश्व पटल पर उंचा किया है। नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष रविवार को पंचकूला स्थित ’’पंच कमल’’कार्यालय में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर श्री सैनी ने कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बौखलाई हुई है और झूठी बातें कर जनता को गुमराह कर रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी के पार्टी कार्यालय ‘‘पंच कमल’’ पहुंचने पर सांसद रमेश कौशिक, जिला प्रभारी एवं मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा, जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य बंतो कटारिया सहित अनेक पदाधिकारियों, सामाजिक, धार्मिक संगठनों, पार्षदों, मोर्चा, प्रकोष्ठ अध्यक्षों ने बड़ी फूलमालाओं और पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। श्री सैनी ने सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों व सामाजिक संगठनों का आभार व्यक्त किया।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि 2014 से पहले देश और प्रदेश में भय, भ्रष्टाचार, परिवारवाद और क्षेत्रवाद कायम था। जनता ऐसे माहौल से छुटकारा चाहती थी। राजनीतिक लोगों पर से जनता का विश्वास डगमगाने लगा था। श्री सैनी ने कहा कि 2014 में प्रधान सेवक की बागडौर संभालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों में विश्वास कायम किया। ऐसी-ऐसी योजनाएं चलाई जिनका सीधा लाभ जनता को मिलने लगा। श्री सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी हरियाणा में व्यवस्था परिवर्तन करके 9 सालों में जनता का दिल जीता है।

नायब सैनी ने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन का परिणाम है कि ऑनलाइन सिस्टम से घर बैठे लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। योग्यता के आधार पर बिना पर्ची और खर्ची के युवाओं को सरकारी नौकरियां मिल रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा में ऐसा तंत्र विकसित किया जिससे भ्रष्टाचार समाप्त हुआ। भाजपा की डबल इंजन की सरकार में गरीबों को अपने इलाज की चिंता नहीं है। आयुष्मान और चिरायु कार्ड से 5 लाख रुपये तक निशुल्क इलाज हो रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने धारा-370 को तोड़कर जम्मू कश्मीर में तीन परिवारों की दुकानदारी बंद की है, जो कहते थे 370 हटी तो खून की नदियां बहेंगी। श्री सैनी ने कहा कि 370 भी टूटी और जम्मू कश्मीर में आज माहौल बहुत अच्छा है। मोदी के नेतृत्व में हमारी धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत मजबूत हो रही है। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। मोदी सरकार ने देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया है जिससे देश और प्रदेश में सड़कों का जाल बिछा है और लोगों का जीवन सरल हुआ है।

कांग्रेस को निशाना पर लेते हुए श्री सैनी ने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार आई उसने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। कांग्रेस में उसी को नौकरी मिलती थी जो नेता का रिश्तेदार होता था। कांग्रेस के समय में गैस सिलेंडरों के लिए भी लंबी-लंबी लाइनें लगती थी। कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता पर काबिज होना चाहती है। पूर्व सीएम हुड्डा के चार डिप्टी सीएम बनाने के बयान पर बोलते हुए श्री सैनी ने कहा कि वो जनता को भ्रमित कर रहे हैं। संविधान के हिसाब से 8 से ज्यादा मंत्री नहीं बन सकते। ऐसे क्या श्री हुड्डा संविधान से उपर होकर डिप्टी सीएम बनाएंगे? श्री सैनी ने कहा कि हम सभी को एकजुट होकर कांग्रेस को अपने मनसूबे में कामयाब नहीं होने देना है।

श्री सैनी ने कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी और कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो जाएगा। नायब सैनी ने कहा कि प्रदेश में कार्यकर्ताओं का जो जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है। आने वाले 2024 चुनाव में हरियाणा में कार्यकर्ताओं के दम और जनता के उत्साह और समर्थन से लोकसभा की दसों सीटों पर कमल खिलेंगे तथा हरियाणा में भी तीसरी बार मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी।

सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि छोटे से छोटे कार्यकर्ता को बड़ी जिम्मेदारी देने जैसा चमत्कार भाजपा में ही हो सकता है। भाजपा का कार्यकर्ता अपनी मेहनत के दम पर प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बन सकता है। प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने पर श्री सैनी को बधाई देते हुए सांसद ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की जबदस्त हवा चल रही है। हरियाणा में नायब-मनोहर की जोड़ी लोकसभा की दसों सीटों पर कमल खिलाने में कामयाब होगी और हरियाणा में भी तीसरी बार भारी बहुमत से मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी।

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का दुनिया में मान सम्मान बढ़ा है। 9 सालों में जी-20 की बैठकें, चंद्रायान-2 की लाचिंग जैसे वो काम हुए हैं जो कोई सोच  नहीं सकता था। श्री कौशिक ने कहा कि 2014 से पहले की सरकार में हरियाणा में नौकरियों की बोलियां लगती थी, हर जगह क्षेत्रवाद और परिवारवाद का बोलबाला था। 2014 में मनोहर लाल जब प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें उन्होंने ईमानदारी से काम करते हुए 9 सालों में सुशासन कायम किया। बिना भेदभाव के पूरे हरियाणा का समान रूप से विकास किया। सम्मेलन को कार्यकारिणी सदस्य बंतों कटारिया व जिला अध्यक्ष अजय शर्मा ने भी संबोधित किया। अजय शर्मा ने समारोह में आने पर प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी समेत तमाम नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं तथा जनता का धन्यवाद किया।

इस मौके पर कार्यकारिणी सदस्य बंतो कटारिया, नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल, नगरपरिषद चेयरमैन कृष्ण लांबा, सचिव रंजिता मेहता, शिवालिक बोर्ड के वाइस चेयरमैन ओम प्रकाश, सह कोषाध्यक्ष वीरेंद्र गर्ग, सह मीडिया प्रभारी संजय आहुजा, जिला मीडिया प्रमुख नवीन गर्ग, कृष्ण ढुल, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा, मंडल अध्यक्ष युवराज कौशिक, संदीप यादव, गौतम राणा, संदीप यादव, भूवनजीत, सुखबीर राणा, मदन धिमान, राकेश अग्रवाल, जिला पदाधिकारी, मंडल मोर्चा के अध्यक्ष, पार्षद और सरपंच उपस्थित थे।

पंचकूला में नाडा साहिब गुरुद्वारा व माता मनसा देवी मंदिर में माथा टेकने के बाद शुरू हुआ नायब सैनी का रोड शो

– रोड शो में बोले प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी – अभिभूत करने वाला है कार्यकर्ताओं का उत्साह और पार्टी के प्रति समर्पण

पचंकूला।  भारतीय जनता पार्टी पंचकूला के कार्यकर्ताओं ने रविवार को नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी के नागरिक अभिनदंन व स्वागत में रोड शो का आयोजन किया। रोड शो से पहले नवनियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने पंचकूला स्थित नाडा साहिब गुरुद्वारा में माथा टेका और आशीर्वाद लिया। इसके बाद श्री सैनी माता मनसा देवी मंदिर गए और माता के दर्शन किए तथा देश व प्रदेश की खुशहाली व तरक्की की प्रार्थना की। इस मौके पर उनके साथ भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉक्टर संजय शर्मा, हरपाल सिंह चिका, एसजीपीसी हरियाणा के महासचिव रमणीक मान ज़िलाध्यक्ष अजय शर्मा भी उपस्थित रहे।

प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी चंडीगढ़-पंचकूला बॉर्डर पर बने सिंह द्वार पर पहुंचे तो हाथों में भाजपा का झंडा थामे कार्यकर्ताओं ने मोदी-मनोहर जिंदाबाद, प्रदेश अध्यक्ष जिंदाबाद, जय श्रीराम के नारों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। पूरा माहौल भाजपामयी हो गया। सिंह द्वार से प्रदेश अध्यक्ष का रोड शुरू हुआ। धीरे-धीरे ढोल-नगाड़ों के साथ प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी का काफिला आगे बढ़ता गया लोगों की भीड़ बढ़ती गई।  भारत माता की जय, जय श्रीराम के नारों के साथ बाइकों पर सवार कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष के वाहन के आगे चलते रहे।  रोड शो के दौरान सड़कों पर आम जनता व व्यापारियों ने भी प्रदेश अध्यक्ष का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।  

रोड शो दौरान हुए अभिनंदन और स्वागत से गदगद श्री सैनी ने सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा मिल रहे अपार समर्थन और कार्यकर्ताओं का उत्साह अभिभूत करने वाला है। उन्होंने कहा कि मौजूद जनता का उत्साह बता रहा है कि 2024 में केंद्र में मोदी और प्रदेश में मनोहर सरकार फिर से प्रचंड बहुमत से बन रही है।

प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने दिव्यांग कार्यकर्ता नायब ढींडा को किया सम्मानित

नायब ढींडा ने कहा- नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने गौरवान्वित होने का अवसर दिया

पंचकूला। भाजपा हरियाणा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी के दिल में कार्यकर्ताओं के प्रति काफी मान-सम्मान है। श्री नायब इतने विनम्र हैं कि नागरिक अभिनंदन समारोह में भी वे इसे कार्यकर्ताओं का सम्मान बोलते हैं। प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पंचकूला आए श्री सैनी ने नागरिक अभिनंदन समारोह के सम्पन्न होने के उपरांत पार्टी के निष्ठावान दिव्यांग कार्यकर्ता नायब ढींडा का कुशलक्षेम जाना और फूलमाला तथा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। श्री सैनी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं के दम पर ही सरकारें बनती हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी का छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी हमारे लिए सम्मानीय है।

रायपुर रानी मंडल में सोशल मीडिया प्रमुख नायब ढींडा ने प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात होने और सम्मानित होने पर कहा कि वह अपने आपको आज गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। श्री ढींडा ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने जो उत्साहवर्धन किया है वह उसे कभी नहीं भूल पाएंगे। सम्मानित होने पर श्री ढींडा ने प्रदेश अध्यक्ष का आभार जताया।

प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने रिक्शा चालक के परिवार को शॉल भेंट कर किया सम्मानित और छठ की दी बधाई

पंचकूला। हरियाणा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी के दिल में मेहनतकश, गरीब, मजदूरों के लिए काफी सम्मान है। श्री सैनी की नजर में कोई काम छोटा नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष का मानना है कि हर व्यक्ति अपने काम से भारत की तरक्की में सहयोगी है। रविवार को भी नागरिक अभिनंदन समारोह के उपरांत रास्ते में एक रिक्शा पर आ रहे दम्पति को रोका और उनका सम्मान किया।

बता दें कि आज छह मईया का पर्व है। पूर्वांचल के प्रवासी इस त्योहार को बड़ी धूमधाम और श्रद्धा से मनाते हैं। जब श्री सैनी ने रिक्शा पर आ रहे मोहर सिंह और उनकी धर्मपत्नी चंद्रवती को देखा तो उन्हें रूकने का इशारा किया। प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने मोहर सिंह को शॉल ओढ़ाकर और पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने दम्पति को मिठाईयां देते हुए छठ पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी।  अचानक प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेताओं को देखकर मोहर सिंह अचंभित हो गए। मिले सम्मान से खुश होते हुए मोहर सिंह ने कहा कि उन्होंने ऐसा सोचा नहीं था कि उसे इस तरह से सम्मान मिलेगा। मोहर सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी का धन्यवाद किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा व नेता भी उपस्थित रहे।