रोड़वेज कर्मचारी राजबीर को न्याय दे और मुआवजा दे सरकार : नवीन जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक /अंबाला – हरियाणा के अंबाला में दीपावली की रात रोडवेज बस ड्राइवर राजवीर की हत्या कर दी गई थी जिसको लेकर रोडवेज कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. सांझा मोर्चा की बैठक के बाद प्रदेशभर में चक्का जाम करने का फैसला किया गया. जिसके तहत झज्जर जिले में भी ड्राइवर राजवीर की हत्या के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने चक्का जाम कर दिया. रोडवेज का चक्का जाम होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

सोनीपत के रहने वाली हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर राजवीर की ड्यूटी अंबाला बस स्टैंड की पार्किंग में लगी थी. रात करीब 2 बजे के करीब वहां एक डस्टर गाड़ी आई. गाड़ी में 4-5 लोग सवार थे.पार्किंग को लेकर उनका राजवीर से विवाद हो गया जिसके बाद उन्होंने राजवीर पर हमला कर दिया. राजवीर जब गंभीर रूप से घायल हो गया तो बदमाश उसे छोड़कर फरार हो गए.

राजवीर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई. जिसके बाद से हरियाणा रोडवेज़ के कर्मचारियों में आक्रोश है.

जयहिंद ने कहा कि प्रदेश की जनता को तकलीफ़ देना कर्मचारियों को शौक़ नहीं है ।

प्रदेश मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री और गृह मंत्री का इस पूरे मामले रवैया ढुलमुल है। जिसे न जनता स्वीकार करती है और कर्मचारी ।

अब तक न तो मारे गये कर्मचारी का दाह संस्कार हुआ है और न ही आरोपी पकड़े गये है । परिवार को तुरंत 50 लाख मुआवज़ा देदेना चाहिए और एक्सरेशिया नियम के तहत परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे ।

जयहिंद ने आगे कहा कि परिवनमंत्री को समय देने की बजाय इस मामले को प्राथमिकता पर रखते हुए पुलिस को निर्देश दे मुआवज़े की राशि जारी करनी चाहिए ।

जयहिंद ने कहा कि जब पूरा प्रदेश दिवाली मना रहा था तब रोडवेज़ और पुलिस के कर्मचारी सड़क पर खड़े थे ।
नवीन जयहिंद ने गृहमन्त्री को भी इस मामले में संज्ञान लेने और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की अपील की ।

नवीन जयहिंद ने इस दुख की घड़ी में रोडवेज़ यूनियन व परिवार के साथ तन मन धन से खड़े होने की बात कही ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!