छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षक के रूप में विश्लेषण करके एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने व्यक्त की प्रतिक्रिया

हिसार : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के पर्यवेक्षक के तौर पर प्रवास करने के बाद हिसार लौटे हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विजयी होकर स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने बताया कि एसके वर्मा ट्रांसपोर्टर, ओबीसी राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर सुरेंद्र सैनी व डॉ. मनदीप पूनिया भी पर्यवेक्षक के तौर पर उपस्थित रहे। खोवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कबीर नगर, गोल मार्केट, सरौरा बीर, गो गांव, उर्ला चौक एवं रायपुर ग्रामीण छत्तीसगढ़ में मोर माटी संगठन, ऑटो रिक्शा यूनियन, एससी, एसटी, ओबीसी वर्गों एवं महिला संगठनों से मुलाकात करके वास्तविक स्थिति को समझा।

एडवोकेट खोवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की लहर है और पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस जीत का परचम लहराएगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 90 में से 68 सीट जीतकर कीर्तिमान स्थापित किया गया था और भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया था। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में विभिन्न वर्गों व संगठनों से मुलाकात के दौरान यह बात स्पष्ट हो गई कि जनता की पहली पसंद कांग्रेस पार्टी ही है। दरअसल कांग्रेस पार्टी की नीतियां जनता के हितों को देखते हुए बनाई जाती हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तानाशाही व अतार्किक नीतियों के कारण जनता काफी परेशान है। बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी की समस्या से हर आदमी त्रस्त है। इसके विपरीत कांग्रेस पार्टी ने हमेशा जनहित की राजनीति की है। छत्तीसगढ़ में जनकल्याणकारी नीतियों के कारण पिछली बार कांग्रेस ने जीत का झंडा फहराया है। उसी परिपाटी को कायम रखते हुए जबसे कुमारी सैलजा ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी के रूप में कार्यभार संभाला है तब से कांग्रेस का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, इस बार भी कांग्रेस लोगों का विश्वास जीतने में कामयाब होगी। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सोच व कार्यशैली ने सभी को प्रभावित किया है। उसका प्रभाव छत्तीसगढ़ में भी दिखाई देता है। इसलिए इसमें कोई दो राय नहीं है कि छत्तीसगढ़ की जनता एक बार फिर कांग्रेस के हाथ में बागडोर सौंपेगी।

error: Content is protected !!