श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय नैक के सर्वोच्च ग्रेड का हकदार : प्रोफेसर बंसल

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एसपी बंसल ने किया श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में नैक की तैयारियों का अवलोकन।
कुलपति डॉ. राज नेहरू ने की मेहमानों की अगुवानी, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस देख कर अभिभूत हुई अकादमिक जगत की विभूतियां।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

पलवल : हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एसपी बंसल ने शनिवार को श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में नैक की तैयारियों का अवलोकन किया। उन्होंने विश्वविद्यालय की उत्कृष्टताओं के लिए कुलपति डॉ. राज नेहरू को बधाई दी। प्रोफेसर एसपी बंसल ने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने कुलपति डॉ. राज नेहरू के नेतृत्व में जिस तरीके से अनोखा कार्य किया है, उसके आधार पर नैक द्वारा इस विश्वविद्यालय को ए प्लस प्लस ग्रेड मिलने की आशा है। प्रोफेसर एसपी बंसल ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का दौरा भी किया। उन्होंने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय द्वारा स्थापित अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं की मुक्तकंठ प्रशंसा की।

कुलपति डॉ. राज नेहरू ने इस मौके पर कहा कि देश का पहला राजकीय कौशल विश्वविद्यालय होने के नाते हमने एक नई परिपाटी विकसित की है। हालांकि यह चुनौतीपूर्ण था, लेकिन कठिन पुरुषार्थ से सब संभव हो जाता है। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने नैक की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की। इस बैठक में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के आईक्यूएसी के निदेशक प्रोफेसर दिनेश कुमार और जेसी बॉस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर संदीप ग्रोवर ने भी नैक से जुड़े तकनीकी पहलुओं पर प्रकाश डाला।

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने अतिथियों का आभार ज्ञापित किया। नैक की कोऑर्डिनेटर डिप्टी रजिस्ट्रार चंचल भारद्वाज ने नैक की तैयारियों को लेकर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। बैठक में डीन प्रोफेसर आशीष श्रीवास्तव, प्रोफेसर प्रिया सोमैया, प्रोफेसर निर्मल सिंह प्रोफेसर ऋषिपाल, प्रोफेसर सुरेश कुमार, प्रोफेसर जॉय कुरियाकोजे व विभिन्न विभागाध्यक्ष तथा प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!