भिवानी।  जर्नलिस्ट क्लब भिवानी ने 16 नवम्बर को आने वाले राष्ट्रीय प्रैस दिवस को सरकारी स्तर पर मनाने की मांग की है। क्लब केे प्रधान ईश्वर धामु ने कहा है कि पहले राष्ट्रीय प्रैस दिवस को सरकारी स्तर पर मनाया जाता था। जिला लोक सम्पर्क विभाग के माध्यम से पत्रकारों का यह पर्व मनाया जाता था। पश्चात जिला लोक सम्पर्क विभाग सक्रिय पत्रकार संगठन के माध्यम से राष्ट्रीय प्रैस दिवस मनाने लगा। पर समय पाकर यह परम्परा भी खत्महो गई।

धामु ने मांग की है कि पत्रकारों के इस पर्व को राज्य स्तर पर सरकार मनाए। ऐसा करने में कोई विभागीय या संवैधानिक बाधा आती हो तो लोक सम्पर्क विभाग जिला स्तर पर मनाने के आदेश जारी किए जाए। इस कार्य में किसी भी सक्रिए संस्था का सहयोग लिया जा सकता है। उन्होने कहा कि मनोहरलाल खट्टर मीडिया फ्रैंडली मुख्यमंत्री हैं और वें पत्रकारों के मान-सम्मान का पूरा ख्याल रखते आए हैं। उनसे अब यह उम्मीद की जाती है कि पत्रकारों का मान बढ़ाने के लिए वें सरकारी स्तर पर राष्ट्रीय प्रैस दिवस मनाने के आदेश जारी करेंगे।

क्लब प्रधान ने यह भी कहा कि पत्रकारों के वाहनोंं को टोल फ्री किया जाए। जबकि प्रजातंत्र के तीन स्तम्भ विधायकी, न्यायपालिका और कार्यपालिका के टोल फ्री है चोथे स्तम्भ पत्रकारिता को भी टोल फ्री किया जाए। उन्होने बताया कि इस बारे में क्लब की ओर से मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट््टर को पत्र भी लिखा जायेगा।

error: Content is protected !!