पंचकूला की एचएमटी फैक्ट्री को बंद करने पर आप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने किया विरोध
भाजपा सरकार ने जानबूझकर फैक्ट्री को बंद किया : अनुराग ढांडा
एचएमटी ट्रैक्टर फैक्ट्री को बंद करने से एक लाख से ज्यादा लोग हुए बेरोजगार : अनुराग ढांडा
भाजपा सरकार ने एचएमटी ट्रैक्टर प्लांट को बंद कर लाखों लोगों को बेरोजगारी की दलदल में धकेल दिया : अनुराग ढांडा
हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर एचएमटी दोबारा शुरू होगी : अनुराग ढांडा
फैक्ट्री बंद होने से करोड़ों की मशीनरी हुई खराब : अनुराग ढांडा

पंचकूला, 27 अक्टूबर – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा शुक्रवार को एचएमटी फैक्ट्री के बंद होने के दिन आयोजित काला दिन कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की ऐसी नजर लगी कि एचएमटी तबाह हो गई और लाखों कर्मचारी दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गए। एचएमटी ट्रैक्टर पिंजौर यूनिट को बंद करने के निर्णय से पिंजौर, कालका क्षेत्र सहित जिला पंचकूला के लगभग एक लाख से ज्यादा लोग बेरोजगार हो गए। इस कारण पंचकूला और मोहाली पंजाब तक के लगभग 400 लघु उद्योग पूरी तरह से बंद हो गए। एचएमटी पर निर्भर हजारों मजदूरों, दुकानदारों और व्यापारियों का कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया है।

उन्होंने कहा कि एचएमटी उद्योग पिंजौर को बने हुए करीब 60 वर्ष हो चुके हैं। एचएमटी ने पहली हरित क्रांति में भी सम्पूर्ण योगदान दिया था। भाजपा सरकार ने एचएमटी ट्रैक्टर प्लांट को बंद कर लाखों लोगों को बेरोजगारी की दलदल में धकेल दिया। इससे राज्य सरकार को लगभग 300 करोड़ रुपए की आय का नुकसान हुआ है, जबकि क्षेत्र में कारोबार पूरी तरह ठप हो गया। वहीं एचएमटी ट्रैक्टर यूनिट बंद होने से फैक्ट्री की हजारों करोड़ रुपए की मशीनरी बेकार पड़ी हुई खराब हो रही हैं, ट्रैक्टर बनाने के लिए फैक्ट्री के अंदर पड़े हुए कलपुर्जे भी खराब हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार साजिश के तहत सभी उद्योगों को तबाह करने का काम कर रही है। इसके अलावा भाजपा सरकार प्रदेश के सरकारी स्कूलों और सरकारी अस्पतालों को बंद करने का काम कर रही है। जबकि आम आदमी पार्टी स्कूलों और को प्राइवेट से भी बेहतर करना चाहती है। उन्होंने कहा कि पंचकूला मार्केट कमेटी ने 8 प्रतिशत ब्याज पर 47 करोड़ रुपए का ऋण लेकर एचएमटी की जमीन पर सेब मंडी का निर्माण कर दिया और अब इस मंडी में ना तो व्यापारी आ रहे हैं ना ही किसान आ रहे हैं। इस कारण मार्केट कमेटी को कोई इनकम नहीं हो रही है, अब मार्केट कमेटी के पास उसके द्वारा लिए गए ऋण का ब्याज चुकाने के लिए भी पैसे नहीं है।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी में पूरे देश में नंबर एक पर ला कर खड़ा कर दिया। हरियाणा में कोई भी नौकरी भर्ती पूरी नहीं हुई। 32000 हजार ग्रुप सी की भर्ती भी कोर्ट में दस्तावेजों की जांच में अटकी हुई है। ग्रुप डी की साढ़े 13 हजार पदों के लिए 13 लाख 75 हजार ने आवेदन किया। उन्होंने कहा की खट्टर सरकार में प्रदेश का युवा बेरोजगारी के कारण दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता भी आम आदमी पार्टी की नीतियों पर चलना चाहती है। दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर मूलभूत सुविधाओं को मुफ़्त में लेना चाहती है। उन्होंने कहा कि अगले एक साल तक लोगों के मुद्दे पर, आम जनता के मुद्दों पर खट्टर सरकार को जगाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और एचएमटी की फैक्ट्री भी चलेगी। उन्होंने कहा कि 900 से ज्यादा गांवो में जनसभाएं कर चुका हूं, उस आधार पर कह रहा हूं कि 2024 में पूर्ण बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार आने से कोई नहीं रोक सकता।

error: Content is protected !!