श्रद्धालुओं और राम भक्तों के लिए रखे गए आकर्षक इनाम

पंचायती धर्मशाला हेलीमंडी के साथ मैदान में रामलीला का जीवंत मंचन 
कोलकाता के विख्यात कलाकार सौरभ मधुकर व टीम के द्वारा लीला का मंचन

 फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी 18 अक्टूबर । श्री बाबा हरदेव रामलीला कमेटी के तत्वाधान में रामलीला का मंचन आरंभ  हो गया । रामलीला मंचन के लिए कोलकाता के विख्यात कलाकार सौरभ मधुकर व टीम के सदस्य हेली मंडी पहुंच चुके हैं । श्री बाबा हरदेव रामलीला कमेटी के द्वारा पहली बार भव्य  रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। 

 आयोजन कमेटी के पदाधिकारी उप प्रधान मनीष जैन, भारत भूषण और सुभाष गुप्ता ने संयुक्त रूप से बताया भगवान राम के जीवन पर आधारित जीवंत रामलीला का प्रस्तुतीकरण निश्चित रूप से ही राम भक्तों को भाव विभोर करने वाला होगा। इसके अलावा रामलीला आयोजन कमेटी की तरफ से पंचायती धर्मशाला हेली मंडी के निकट मैदान में रामलीला देखने के लिए आने वाले राम भक्त श्रद्धालुओं के लिए आकर्षक इनाम की भी व्यवस्था की गई है । यहां पर विशाल मैदान है और उत्तम बैठने की व्यवस्था की गई है । श्रद्धालुओं के बैठने और लीला का मंचन देखने के लिए मैट और कुर्सी की विशेष रूप से व्यवस्था की गई है । रामलीला मंचन के दौरान प्रतिदिन जरूरत के मुताबिक भव्य और सुंदर दरबार का भी विशेष प्रबंध किया गया है । यहां आने वाले राम भक्त श्रद्धालुओं के लिए प्रतिदिन और 24 अक्टूबर दशहरा के दिन लकी ड्रा के माध्यम से पुरस्कार उपलब्ध कराए जाएंगे । इन पुरस्कारों में स्कूटी, वाशिंग मशीन, एलईडी, मोबाइल फोन, आटा चक्की, फ्रिज शामिल बताए गए हैं। श्रद्धालुओं और राम भक्तों के लिए लकी ड्रा के कूपन रामलीला आयोजन स्थल पर ही रात 9:30 बजे तक उपलब्ध होंगे । पुरस्कारों के विजेताओं को 24 अक्टूबर को दशहरा पर्व के मौके पर इस दिन के मुख्य अतिथि के द्वारा पुरस्कृत  किया जाएग

  विशेष आकर्षण दशहरा पर्व के दिन भगवान राम की सवारी का पूरे हेली मंडी नगर में परिक्रमा रहेगी । इसी दिन रावण और मेघनाथ के पुतले का दहन किया जाएगा । इस मौके पर शिवकुमार गुप्ता, सुरेंद्र गर्ग, द्वारका रूस्तगी, धर्मपाल अग्रवाल, कमल गोयल, ज्ञानचंद जिंदल, पवन अग्रवाल, राकेश कुमार, पंकज गोयल ,मोहित बंसल, आनंद भूषण गोयल, नितिन जैन, रामनिवास ,अजय जिंदल, दिनेश गोयल, अजय मंगल व अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

Previous post

बाल महोत्सव में बाल कलाकारों ने जमाया रंग, ऑन द स्पॉट स्केचिंग, सोलो, क्लासिकल, बेस्ट ड्रामेबाज प्रतियोगिताएं आयोजित

Next post

खट्टर सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी में नंबर वन बनाया : डॉ. संदीप पाठक

You May Have Missed

error: Content is protected !!