पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने कारगिल युद्ध के प्रत्येक शहीद के परिजन को रोजगार देने के साथ-साथ प्रोत्साहन भी दिया- अनिल विज
एसवाईएल पर आपसी डिबेट का समय बीत गया, इतने साल आपसी डिवेट की, आप (पंजाब) नहीं मानें तभी हम (हरियाणा) सुप्रीम कोर्ट में गए – विज

अम्बाला, 17 अक्तूबर –  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि शहीदों को जितना सम्मान वर्तमान सरकार ने दिया है उतना सम्मान किसी भी सरकार ने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने कारगिल युद्ध के प्रत्येक शहीद के परिजन को रोजगार देने के साथ-साथ प्रोत्साहन भी दिया। उसी प्रकार से अब भी है, और यह एक घटना हुई है, सरकार इसके लिए कुछ करेगी, परंतु इन चीजों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

श्री विज आज मीडिया कर्मियों द्वारा अग्निवीर अमृतपाल सिंह को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा ‘वन नेशन-वन शहीद’ के बारे में दिए गए ब्यान को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

एसवाईएल पर आपसी डिबेट का समय बीत गया, इतने साल आपसी डिबेट की, आप (पंजाब) नहीं मानें तभी हम (हरियाणा) सुप्रीम कोर्ट में गए – विज

एसवाईएल के संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के डिबेट करने के ब्यान के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि डिबेट तो माननीय सुप्रीम कोर्ट में चल रही है, ये माननीय सुप्रीम कोर्ट से भी अपने आपको ऊपर मानते है, सुप्रीम कोर्ट इनकी बात को सुन नहीं रहा। उन्होंने कहा कि आपसी डिवेट का समय बीत गया, इतने साल आपसी डिवेट की, आप (पंजाब) नहीं मानें तभी हम (हरियाणा) सुप्रीम कोर्ट में गए और राष्ट्रपति के रेफंरेंस के लिए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अभी आपको (पंजाब) ताजी-ताजी झाड पिलाई है, आप (पंजाब के मुख्यमंत्री) फिर वैसी बातें कर रहे हैं।

राहुल गांधी पहले अपना रिकार्ड साफ करें, फिर किसी ओर पर बोलें – विज

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के ब्यान कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी केवल अडानी के लिए काम करते हैं, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आज तक एक भी तथ्य प्रस्तुत नहीं कर सकें, जिसके तहत अदानी के लिए कुछ किया गया हों। जबकि इनके जीजा राबर्ट वाड्रा के खिलाफ कई तथ्य प्रस्तुत हो चुके हैं, जो न्यायालयों में है। राहुल गांधी पहले अपना रिकार्ड साफ करें, फिर किसी ओर पर बोलें, पहले राबर्ट वाड्रा के ऊपर चल रहे मामलों की कहानी बताएं।

हमारे देश में भी कई गदार हैं, ये देश की पहचान को मिटाना चाहते हैं- विज

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मोर्य द्वारा हिन्दू राष्ट्र के संबंध में दिए गए ब्यान के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारे देश में भी कई गदार हैं, ये भी उनमें से हैं। ये देश के गदार है, ये देश की पहचान को मिटाना चाहते हैं। उन्होंने सवाल खडा करते हुए कहा कि इस देश में 90 प्रतिशत से ज्यादा हिन्दू रहते हैं, कोई ऐसे ही पहचान मिटा देगा।