मुख्यमंत्री हरियाणा की जनता को बतायेे कि उनके बीच व अनिल विज के बीच किस बात का विवाद है : विद्रोही
कांग्रेस पृष्ठभूमि के हरियाणा के तीन और सांसद कांग्रेस में आने का जुगाड़ लगा रहे है : विद्रोही
अब यह सार्वजनिक हो चुका है कि सीएमओ का स्वास्थ्य विभाग में हस्तक्षेप के चलते स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज स्वास्थ्य विभाग की किसी भी फाईल पर हस्ताक्षर नही कर रहे है : विद्रोही

16 अक्टूबर 2023  – कांग्रेस पर गुटबाजी का आरोप लगाकर असंगत बयानबाजी करने वाले मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने सार्वजनिक सवाल किया कि पहले वे बताये कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल स्वास्थ्य विभाग के मंत्री है या नही? विद्रोही ने कहा कि अब यह सार्वजनिक हो चुका है कि सीएमओ का स्वास्थ्य विभाग में हस्तक्षेप के चलते स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज स्वास्थ्य विभाग की किसी भी फाईल पर हस्ताक्षर नही कर रहे है और अपने-अपने क्षेत्रो के लोगों के काम के लिए आग्रह करने वाले विधायकों से कह रहे है कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग छोड़ दिया है। मीडिया में भी इस संदभ्र में खबरे कई बार आने के बाद भी अभी तक इन खबरों का न तो स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने खंडन किया है और न ही मुख्यमंत्री कार्यालय कोई स्पष्टीकरण दे रहा है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर व अनिल विज की इस विषय में चुप्पीे बताती है कि भाजपा सरकार में ना केवल खपटप है अपितु भारी गुटबाजी भी है। 

विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस से कहीं ज्यादा अंतर्विरोध, गुटबाजी भाजपा में है लेकिन सत्ता की चासनी के फेवीकोल से भाजपा की यह टूट अभी चिपकी हुई है। लेकिन ज्यों-ज्यों चुनाव नजदीक आता जायेगा, सत्ता चासनी का यह फेवीकोल अपने आप टूट जायेगा और हरियाणा में भाजपा तिनके की तरह बिखर जायेगी। चौ0 बीरेन्द्र सिंह व उनके सांसद पुत्र बृजेन्द्र सिंह जजपा गठबंधन के बहाने भाजपा से बाहर निकलने का रास्ता बना रहे है। गुरूग्राम के सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह बेशक इस समय दड़ मारे पडे हो, पर उनके व मुख्यमंत्री के बीच का तनाव पूरा अहीरवाल व हरियाणा जानता है। अपनी बेटी आरती राव के भविष्य की चिंता केे कारण राव साहब बेशक खामोश है, पर सब जानते है कि यदि भाजपा ने उनकी बेटी को टिकट नही दिया तो वे भाजपा को छोडने में एक क्षण भी नही लगाएंगे।  

विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस पृष्ठभूमि के हरियाणा के तीन और सांसद कांग्रेस में आने का जुगाड़ लगा रहे है। जिस दिन उन्हे यह पक्का एहसास हो जायेगा कि वे भाजपा में रहकर चुनाव नही जीत सकते, उस दिन वे कांग्रेस की ओर छलांग लगाने में तनिक भी देरी नही करेंगे। चुनाव आते-आते भाजपा के आधे विधायक टिकट की गारंटी मिलने पर भाजपा को छोडने को तैयार बैठे है। कांग्रेस पर जातिवाद बढ़ाने को आरोप लगाने वाली भाजपा हरियाणा में चुनावी वैतरणी पार करने की रणनीति जाट और गैरजाट की राजनीति पर टिकी है। विद्रोही ने कहा कि भाजपा कांग्रेस पर असंगत आरोप लगाने से पहले अपने घर को संभाल ले तो यही उसके लिए अच्छा होगा। मुख्यमंत्री हरियाणा की जनता को बतायेे कि उनके बीच व अनिल विज के बीच किस बात का विवाद है और विज के पास स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा होते हुए भी वे सरकारी फाईलों को क्यों नही देख रहे?

error: Content is protected !!