–प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज महम में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया
–हरियाणा सरकार ने 5 लाख बुजुर्गों की पेंशन काटकर उनके बुढ़ापे की लाठी छीन ली – उदयभान
–भाजपा सरकार रेल कोच फैक्ट्री और इंटरनेशनल एयरपोर्ट उठा ले गई जिससे हरियाणा से लाखों रोजगार भी चला गया – दीपेन्द्र हुड्डा
–अगर ये दोनों परियोजनाएं हरियाणा में रहती तो हरियाणा बेरोजगारी में नहीं रोजगार देने में नंबर 1 रहता – दीपेन्द्र हुड्डा

रोहतक, 15 अक्टूबर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज महम में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि चौ. उदयभान के अध्यक्ष बनने के बाद पिछले एक साल में 35 पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री कांग्रेस पार्टी में शामिल हो चुके हैं और अभी लाइन लगी हुई है। जैसे-जैसे हमारा परिवार बढ़ रहा है हमें बड़े कार्यालय की जरुरत पड़ रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार इंटरनेशनल एयरपोर्ट, रेल कोच फैक्ट्री जैसी बड़ी परियोजनाएं दूसरे प्रदेशों में उठा ले गई। इस कारण प्रदेश में आने वाला लाखों रोजगार भी चला गया। अगर हमारी सरकार होती अगर ये दोनों परियोजनाएं हरियाणा में रहती तो हरियाणा बेरोजगारी में नहीं रोजगार देने में नंबर 1 रहता। उन्होंने कहा कि जिस सरकार ने हमारे रोजगार छीने अब उससे सत्ता छीनने का वक्त आ गया है। चुनावी वर्ष है अब जनता को फैसला करना है कि बीजेपी-जेजेपी सरकार का लाईसेंस रिन्यू करना है कि कैंसिल। दीपेन्द्र हुड्डा ने लोगों के जोश को देखकर कहा कि हरियाणा के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है कि बीजेपी-जेजेपी सरकार जा रही है और कांग्रेस सरकार आ रही है।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने कहा कि महम की धरती न्याय की धरती है जिसने बड़े-बड़े तानाशाहों को धूल चटा दी है। उन्होंने बीजेपी-जेजेपी को निशाने पर लेकर कहा कि गठबंधन सरकार ने 5 लाख बुजुर्गों की पेंशन काटकर उनके बुढ़ापे की लाठी छीन ली। प्रदेश में करीब 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं लेकिन युवाओं को नौकरी नहीं दी जा रही है। हरियाणा को झूठे जुमलेबाजों की सरकार नहीं बल्कि काम करने वाली हुड्डा सरकार चाहिए। उन्होंने बीजेपी के चुनावी जुमलों की पोल खोलते हुए कहा कि 2022 तक किसान की दोगुनी आमदनी, महंगाई कम करने, कालाधन वापस लाकर हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख देने, हवाई चप्पलवाले हवाई जहाज में घुमाने, 100 स्मार्ट सिटी बनाने, हर व्यक्ति के सिर पर छत जैसे झूठे वायदे किये गये। जो लोग ये कहते थे कि मैं देश नहीं बिकने दूंगा उनके राज में आज जल, थल नभ सब कुछ बेचा जा रहा है सड़कें, गोदाम, रेल, हवाईजहाज, सार्वजनिक कंपनिया सब कुछ बेचा जा रहा है। आज संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा मंडरा रहा है। इन संस्थाओं को बचाने की जिम्मेदारी जनता की है।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने रोहतक में आयोजित कई कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार पार्ट 2 भ्रष्टाचार के समझौते के आधार पर ही बनी है। पूरे देश में हरियाणा का नाम कलंकित कर दिया। जेजेपी ने 5100 की बुढ़ापा पेशन पर समझौता नहीं किया था बल्कि अपने भ्रष्टाचार की फाईलों को बंद करवाने और लूट की छूट के लिए किया था। प्रदेश में हो रहे भ्रष्टाचार की कहानी नारनौंद विधायक तो रोहतक में 300 करोड़ के घोटाले की कहानी भाजपा सांसद बता देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा जजपा का घमंड सातवें आसमान पर पहुंच गया है। इस सरकार ने हर वर्ग का अपमान किया। किसान, मजदूर, कर्मचारी, आशा वर्कर, सरपंच, ग्रामीण चौकीदार यहां तक कि हमारे देश के लिये ओलंपिक मेडल जीतने वाली खिलाड़ी बेटियों पर लाठीचार्ज किया गया। न्याय मांग रही बेटियों को दिल्ली में बेरहमी से सड़कों पर घसीटा गया। मुख्यमंत्री जनसंवाद के नाम पर जनअपमान कर रहे हैं एक महिला ने फैक्ट्री खुलवाने की मांग की तो उन्हें चंद्रयान पर भेजने की बात कही, सिरसा में एक महिला नशा तस्करों पर कार्रवाई की बात कही तो उन्हें बाहर निकलवाने की बात कही तो एक फरियादी की पिटाई करने की बात कही। अभी हाल ही में यमुनानगर में एक फरियादी को धक्केमार कर बाहर करने की बात कही। 10 साल हमारी भी सरकार रही हमने धक्के तो खाये लेकिन किसी को धक्के मारने की बात भी नहीं सोची।

दीपेन्द्र हुड्डा ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मंजूरी दिलाने का तिथिवार ब्योरा देते हुए बताया कि महम में 16 दिसंबर 2009 को हुड्डा सरकार ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रस्तावित किया था। दीपेन्द्र हुड्डा ने खुद 29 अप्रैल, 2011 को तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी से मिलकर इसकि तकनीकी अड़चनों को दूर कराया। जिसके बाद 15 अक्टूबर, 2011 को प्रस्तावित साइट के लिए रक्षा मंत्रालय ने एयरफोर्स से सम्बंधित डिफेन्स क्लीरन्स प्रदान कर नागरिक उड्डयन मंत्रालय को सूचित किया गया। इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया की एक्सपर्ट टीम ने नवम्बर 2013 में अपनी फिजिबिलिटी रिपोर्ट में महम की प्रस्तावित इंटरनेशनल एअरपोर्ट साईट को हरी झण्डी दी। लेकिन, 2014 के बाद हरियाणा में ऐसी सरकार आयी जिसमें हरियाणा के हकों की वकालत करने की हिम्मत भी नहीं है। यहां 14 सांसद सत्ता पक्ष के होने के बावजूद किसी ने विरोध की आवाज तक नहीं उठायी। उन्होंने कहा कि क्या विकास पर हरियाणा का हक नहीं है। क्या एक भारत, श्रेष्ठ भारत में हरियाणा का नाम नहीं आना चाहिए।

इसी प्रकार उन्होंने बताया कि रोहतक-महम-हांसी नयी रेलवे लाईन परियोजना को यूपीए सरकार के समय सर्वप्रथम 09-नवम्बर-2011 को योजना आयोग से मंजूरी दिलाई, 15-नवम्बर-2011 को काँग्रेस की हुड्डा सरकार ने भूमि की पूरी लागत वहन करने की स्वीकृति दी और वर्ष 2012-13 के रेल बजट में केन्द्र सरकार से मंजूरी दिलवाई थी और उसके बाद 385 करोड़ रुपया आवंटित कराकर 28-जुलाई- 2013 को तत्कालीन केन्द्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे और तत्कालीन मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने हांसी में रेल-रोड रैली करके रोहतक-महम-हांसी रेल परियोजना का शिलान्यास किया था। 07-अक्टूबर-2013 एवं 20-दिसंबर-2013 को भूमि अधिग्रहण की धारा 4 तथा 26-जून-2014 को भूमि अधिग्रहण की धारा 6 के अन्तर्गत कार्रवाई शुरु कर दी थी। लेकिन 2014 के बाद मुख्यमंत्री ने इस परियोजना की फाइल ही गुमा दी थी, फाइल भी हमने ढूंढ दी। फाइल गुम जाने जैसे बहाने बनाकर भाजपा सरकार प्रदेश के विकास में रोड़े अटकाती रही और लोगों को गुमराह करती रही।

उन्होंने हाथ से हाथ जोड़ो के संकल्प दोहराते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर हरियाणा के प्रत्येक बुजुर्ग को देश में सर्वाधिक 6000 रुपए बुढ़ापा पेंशन देंगे, गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट, इंदिरा आवास योजना दोबारा शुरु कर 2 कमरे का मकान दिलवायेंगे। किसानों को एमएसपी की गारंटी, किसान आंदोलन में कुर्बानी देने वाले 750 किसानों के परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलवायेंगे। कर्मचारी को ओल्ड पेंशन स्कीम, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे, हर गृहणी को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, सरकार बनते ही नौजवानों को 2 लाख सरकारी नौकरी दिलवायेंगे। हरियाणा को विकास और खुशहाली की पटरी पर लेकर जायेंगे।

इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौ. उदयभान, पूर्व मंत्री आनन्द सिंह दांगी, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश, विधायक बीबी बतरा, विधायक शकुंतला खटक, प्रो. वीरेंद्र, पूर्व सीपीएस प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, बलराम दांगी, जयदीप धनखड़, बिल्लू हुड्डा, बलराज बल्ले, जगत सिंह काला, निर्मला राठी, प्रदीप ढाका, सोमनाथ गिरोत्रा, सतबीर पहलवान, संदीप तंवर, धर्मबीर प्रधान, रामकृष्ण प्रधान, बाबला, काला, सरपंच एसोसिएशन, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी, नेता, कांग्रेस कार्यकर्ता व स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!