बीजेपी, कांग्रेस, इनेलो और बसपा को छोड़कर सैकड़ों लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए
आप संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक 16,17 और 18 अक्टूबर को हरियाणा दौरे पर : डॉ. सुशील गुप्ता
परिवार जोड़ा अभियान के तहत 7221 गांव और वार्ड में 30 लाख से ज्यादा परिवारों तक पहुंचे आप कार्यकर्ता: डॉ सुशील गुप्ता
हरियाणा में 21 सदस्यीय ग्राम समिति बनाने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी : डॉ. सुशील गुप्ता
परिवार जोड़ो अभियान की समीक्षा, लोकसभा चुनाव और संगठन निर्माण पर करेंगे चर्चा : अनुराग ढांडा
डॉ. संदीप पाठक के दौरे के बाद आम आदमी पार्टी में ज्वाइनिंग का सिलसिला तेज होगा: अनुराग ढांडा
साजिश के तहत किसानों को पूरी तरह खत्म करना चाहती है बीजेपी की केंद्र और हरियाणा सरकार : अनुराग ढांडा

दिल्ली,15 अक्टूबर – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने रविवार को दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय से संयुक्त प्रेसवार्ता की। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में विभिन्न पार्टियों को छोड़कर लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। गुरुग्राम के बादशाहपुर विधानसभा से समाजसेवी एडवोकेट दिनेश यादव, रेवाड़ी विधानसभा से समाजसेवी विकास यादव, रिटायर्ड एसडीओ अतर सिंह, भाजपा को छोड़कर एडवोकेट तरूण कुमार, संदीप कुमार, नवीन कुमार बीएसपी को छोड़कर अभय सिंह, दारा सिंह और जगदीश सैनी, आर्मी से रिटायर्ड मुनिराम, कांग्रेस को छोड़कर राम कुमार, इनेलो को छोड़कर कपिल यादव और शिव सेना को छोड़कर गोविन्द सिंह ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती के साथ लोकसभा और विधानसभा के चुनावों की तैयारी कर रही है। आम आदमी पार्टी ने पिछले महीने की 15 अगस्त को परिवार जोड़ो अभियान शुरु किया था, जिसके तहत हरियाणा के गांव और शहर के वार्डों को मिलाकर 7959 कुल यूनिट बनी है, जिनमें से 7221 गांव और वार्ड में 30 लाख से ज्यादा परिवारों तक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच चुके हैं और कमेटियां बना दी गई हैं। परिवार जोड़ो अभियान की समीक्षा करने के लिए और लोकसभा चुनाव और संगठन निर्माण पर चर्चा करने के लिए आम आदमी पार्टी के संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक हरियाणा के तीन दिन के दौरे पर पहुंच रहे हैं और अलग अलग लोकसभाओं की मीटिंग लेंगे।

उन्होंने कहा कि 16 अक्टूबर को करनाल में करनाल व सोनीपत लोकसभा के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे, 16 अक्टूबर को ही शाम चार बजे अंबाला में अंबाला व कुरुक्षेत्र लोकसभा के सभी पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव, संगठन निर्माण और परिवार जोड़ो अभियान पर चर्चा करेंगे। 17 अक्टूबर का सिरसा लोकसभा शाम चार बजे हिसार लोकसभा के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे। 18 अक्टूबर के रोहतक में रोहतक व भिवानी लोकसभा के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे और शाम को चार बजे सोहना में गुरुग्राम और फरीदाबाद के कार्यकताओं की मीटिंग लेंगे।

उन्होंने कहा कि इस मीटिंग में आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता पहुंचेगा और पुरजोर ताकत के साथ हरियाणा की व्यवस्था बदलने के लिए, भ्रष्टाचारी व्यवस्था को खत्म करने के लिए, अच्छे स्कूल, अस्पताल और अच्छे कॉलेज देने के लिए, बिना खर्ची पर्ची के लोगों को रोजगार देने के लिए, किसान के हालात सुधारने और महिलाओं को बराबर का दर्जा देने के लिए इन सभी विषयों पर चर्चा करेंगे और अमूलचूल परिवर्तन हरियाणा में करेंगे।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जो व्यवस्था वरिवर्तन की लड़ाई शुरु की है। जो व्यवस्था परिवर्तन दिल्ली और पंजाब में की है हरियाणा में उस व्यवस्था परिवर्तन की बहुत ज्यादा जरूरत है। आम आदमी पार्टी हरियाणा में व्यवस्था परिवर्तन का आगाज कर चुकी है। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में बिजली आंदोलन और परिवार जोड़ो आंदोलन चलाया। आम आदमी पार्टी का एक एक कार्यकर्ता हर गांव और शहर के हर वार्ड में पहुंचकर एक एक घर के अंदर जा रहा है और लोगों को आम आदमी पार्टी की नीतियों से अवगत करवा रहा है। हरियाणा की बदहाली को बदलने के लिए आम आदमी पार्टी वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवा बेराजगारी के कारण हताश हो चुका है, युवा रोजगार न मिलने पर नशे व डिप्रेशन की तरफ जा रहा है और युवा अपनी जमीन बेचकर विदेशों का रुख कर रहे हैं।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि आम आदमी पार्टी किसी भी पार्टी को अपने कंपीटिशन में नहीं मानती। क्योंकि सभी पार्टियां जाति और धर्म की लड़ाई लड़ती हैं और आम आदमी पार्टी व्यवस्था को बदलने की लड़ाई लड़ती है। आजादी के 75 साल बाद भी हरियाणा के लोगों को पीने का स्वच्छ पानी नहीं मिल पा रहा, 24 घंटे बिजली नहीं मिल रही, अच्छे स्कूल और अस्पताल नहीं मिल रहे। आम आदमी पार्टी हरियाणा को विकसित करने की लड़ाई लड़ रही है, हरियाणा विकसित होगा तभी देश विकसित होगा। इंडिया अलायंस पर उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए इंडिया अलायंस बनाया गया है। इस समय देश में एक अघोषित एमरजेंसी लगी हुई है, विपक्षी नेताओं को जेलों में डाला जा रहा है। ईडी सीबीआई का इस्तेमाल राजनीति द्वेष निकानले के लिए किया जा रहा है। इसके लिए जो फैसला सर्वोच्च नेतृत्व लेगा वो सबको मान्य होगा। लेकिन आम आदमी पार्टी विधानसभा की सभी सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

अनुराग ढांडा ने कहा कि डॉ. संदीप पाठक का दौरा हरियाणा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि आम आदमी पार्टी संगठन बनाने की दो महत्वपूर्ण स्टेज को पूरा कर चुकी है। जब संदीप पाठक अलग अलग लोकसभा में कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे तो आम आदमी पार्टी के संगठन की फाइनल स्टेज ग्राम समिति का निर्माण भी कर चुके होंगे। सभी गांव में 21 सदसीय ग्राम समिति बनाने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, यानी आम आदमी पार्टी का सबसे निचले स्तर तक पहुंच चुका है। अब आने वाले समय में किस तरीके से योजना बनानी है और किस तरीके से अभियान चलाने हैं, उनकी रुपरेखा कैसे तय होगी ये महत्वपूर्ण काम इन तीन दिनों में होगा। इसके बाद आम आदमी पार्टी का 2024 के चुनाव के लिए अभियान शुरू हो जाएगा। जिसके बाद आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता पूरी मजबूती से 2024 के चुनाव की तैयारी में जुट जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जैसे जैसे आम आदमी पार्टी गांव के स्तर पर अपना संगठन मजबूत कर रही है, वैसे-वैसे हर जगह पर आम आदमी पार्टी से जुड़ने वाले सशक्त लोगों की टीम भी लगातार आम आदमी पार्टी के पास आ रही है। डॉ. संदीप पाठक के दौरे के बाद पूरे हरियाणा से बहुत बड़ी संख्या में अलग अलग लेवल पर लीडर्स और कार्यकर्ताओं का आम आदमी पार्टी से जुड़ने का सिलसिला तेज हो जाएगा।

उन्होंने एक सवाल में जवाब दिया कि जब आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में चुनाव लड़ा तो आसपास के किसी राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं थी उसके बावजूद आम आदमी पार्टी प्रचंड बहुमत से जीती और गुजरात में चुनाव लड़ा तो 41 लाख वोट लेकर विधानसभा में गए। लेकिन जब हरियाणा में 2024 का चुनाव लड़ा जाएगा तो हरियाणा के दोनों तरफ आम आदमी पार्टी की सरकार है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी ऐसा चुनाव लड़ेगी कि जो हरियाणा की धरती पर कभी नहीं लड़ा गया। आम आदमी पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ हरियाणा में सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा हरियाणा में पिछले साल के मुकाबले अभी तक चार गुणा ज्यादा पराली जलाई जा चुकी है। हरियाणा में पराली जलाने को कम करने के लिए जो योजनाएं बनाई थी वो सभी फेल हुई हैं। केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है। मंडियों में व्यवस्था नहीं है कृषि मंत्री मंडी के दरवाजे से वापस चले जाते हैं क्योंकि अंदर धान भरा पड़ा है और कई जगह पर धान की खरीद ही नहीं हो रही। केंद्र सरकार ने ये फैसला कर रखा है कि धान का 1200 डॉलर प्रति टन से नीचे निर्यात ही नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा भाजपा की केंद्र और हरियाणा सरकार किसान को खत्म करने की साजिश रच रही है। जब सरकार ने एक्सपोर्ट में इनडायरेक्ट पाबंदी लगा दी है, क्योंकि 1200 डॉलर से नीचे तो एक्सपोर्ट होगा ही नहीं, सारे एक्सपार्टर कह रहे हैं कि इसको रिड्यूज करके इस लोअर लिमिट को 1000 डॉलर के आसपास लाया जाए क्योंकि हर जगह पर निर्यात उसी रेट पर होता है। भाजपा सरकार ने अप्रत्यक्ष रूप से निर्यात बैन कर दिया है। बैन करने का मतलब है कि जब किसान धान बेच रहा है तो उस वक्त निर्यात बैन है यानी उस वक्त रेट नहीं बढ़ेंगे और डिमांड क्रिएट नहीं हो पा रही और जैसे ही किसान सारा धान बेच चुका होगा ये बैन खोल दिया जाएगा। उसके बाद व्यापारी जितना मर्जी मुनाफा कमा सकते हैं। भाजपा सरकार की किसान को खत्म करने की दोहरी नीति स्पष्ट रुप से सामने आ गई है।

उन्होंने कहा कि फसल कटने के बाद जब किसान अगली फसल की तैयारी करना शुरू हो गया है। तो पूरे हरियाणा में डीएपी लेने के लिए हरियाणा में डीएपी सेंटर पर लाइन लगी हुई है। लेकिन कहीं पर भी डीएपी उपलब्ध नहीं है। पिछले तीन चार दिन पहले डीएपी के लिए लाइन में लगे एक किसान की मौत हो गई। ये दुर्भायपूर्ण स्थिति है जिसमें भाजपा किसानों के साथ साजिश करके पूरी किसान कम्युनिटी को खत्म करना चाहती है।

error: Content is protected !!