केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने विद्यार्थियों को दिलाई नशामुक्ति की शपथ
नशामुक्ति तभी संभव है जब हम सभी नशा से दूर रहने का संकल्प लेंगे-कौशल किशोर, आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री , भारत सरकार
हम सभी का दायित्व है कि हम नशा मुक्ति अभियान के साथ जुड़कर अपना संपूर्ण योगदान दे-कुलपति,प्रो. दिनेश कुमार

गुरुग्राम, 13 अक्टूबर। युवा पीढ़ी को नशे के खिलाफ जागरूक करने के उद्देश्य से शुक्रवार 13 अक्टूबर को जीयू के खेल विभाग एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के तहत हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया। इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कौशल किशोर आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री , भारत सरकार ने ऑनलाइन माध्यम से विद्यार्थियों को नशा मुक्ति के खिलाफ शपथ दिलाई।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि ऑनलाइन माध्यम से जुड़े ‘नशा मुक्त समाज आंदोलन -अभियान कौशल का’ के राष्ट्रीय संजोयक अक्षय कांत थे। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने हाफ मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गुरुग्राम विवि परिसर सेक्टर 51 से प्रारंभ होकर यह मैराथन आसपास के क्षेत्रों से होते हुए वापस गुरुग्राम विवि में समाप्त हुई। हाफ मैराथन दौड़ में लगभग 250 रनर्स ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कौशल किशोर, आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री , भारत सरकार ने अपने उद्बोधन में कहा कि नशा समाज के लिए अभिशाप है। युवा देश के विकास की नींव होते हैं परन्तु दुर्भाग्यवश युवा नशा करके अपने व्यक्तित्व, परिवार, समाज को क्षति पहुंचा रहे हैं। अतः वर्तमान पीढ़ी को नशा से बचाना हमारा कर्तव्य है। नशा मुक्ति तभी संभव है जब हम सभी नशा से दूर रहने का संकल्प लेंगे तथा इस बुरी आदत को छोड़ने के लिए दूसरों को भी प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के हर नागरिक का यह दायित्व है कि वह नशा मुक्ति अभियान के साथ जुड़े और संपूर्ण योगदान दे।

error: Content is protected !!