एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह की तैयारियों को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने जैन स्कूल में भाजपा कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया
सुबह एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच जायजा लिया मंत्री विज ने

अम्बाला, 12 अक्टूबर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि आगामी 15 अक्टूबर को अम्बाला में एयरपोर्ट का शिलान्यास होने पर इतिहास रचा जाएगा और आप सभी ऐतिहासिक क्षण हिस्सा बनने वाले हैं। यह एक नामुमकिन काम था जोकि अब मुमकिन हो रहा है।

श्री विज गुरुवार को अम्बाला छावनी के लार्ड महावीर जैन स्कूल के सभागार में एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह की तैयारियों को लेकर भाजपा कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर को पहले नवरात्र पर एयरपोर्ट का शिलान्यास समारोह बेहतर हो इसका दायित्व हम सभी पर है और सभी को जोर-शोर से समारोह में सफल बनाने में जुट जाना चाहिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि एयरपोर्ट महत्वपूर्ण स्थान पर बन रहा है। अम्बाला छावनी कई राज्यों का केंद्र बिंदु है और यहां एयरपोर्ट बनने पर कई राज्यों से यात्री यहां से विमान सेवा का लाभ ले सकेंगे। अम्बाला छावनी में हरियाणा के अलावा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश लगता है और यह स्थान केंद्र बिंदु है। उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में अमेरिका से एक एयरलाइन कंपनी उनके पास आई थी जिसने अम्बाला से विभिन्न छोटे रुट पर विमान सेवा प्रारंभ करने की इच्छा जताई है, उन्होंने इस संबंध में एविएशन विभाग के पास कंपनी को भेजा है ताकि तकनीकी एवं अन्य पहलुओं पर वह विचार कर सकें।

इस अवसर पर भाजपा नेता जसबीर जस्सी, ललित चौधरी, राजीव गुप्ता डिम्पल, किरणपाल चौहान, विजेंद्र चौहान सहित कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह स्थल का मुआयना किया मंत्री अनिल विज ने

प्रात: गृह मंत्री अनिल विज ने एयरफोर्स स्टेशन के निकट एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह स्थल का मुआयना अधिकारियों के साथ किया। गृह मंत्री अनिल विज ने यहां विशालकाय पंडाल, लोगों बैठने, मंच स्थल, पार्किंग स्थल एवं अन्य व्यवस्थाओं की अधिकारियों से जानकारी ली और दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राज कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।