बैंक कस्टमर अधिकारी बनकर धोखाधड़ी करने वाले 02 आरोपी काबू

कब्जा से 01 मोबाईल फोन, 01 सिम कार्ड व 40 हजार रुपए की नगदी बरामद।

गुरुग्राम : 09 अक्टूबर 2023 – दिनांक 06.10.2023 को एक महिला ने थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में एक शिकायत बैंक अधिकारी बनकर इसके अकाउंट से 80000 रुपए का फ्रॉड करने के सम्बन्ध में दी गई। इस सम्बन्ध में थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक सवित कुमार, प्रबंधक थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में बैंक अधिकारी बनकर साईबर ठगी करने वाले 02 आरोपियों दिनांक 08.10.2023 को बिहार से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान मोहमद दानिस गांव बिथों सरीफ जिला गया (बिहार), मोहम्मद अब्दुल गांव रामपुर जिला देवघर (झारखण्ड) के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी बैंक कस्टमर अधिकारी बनकर लोगों के पास फोन करते है और लोगों को उनके बैंक अकाउंट हैक व फाइनेंसियल फ्रॉड की झूठी जानकरी देकर उनको अपनी बातों मे फसाते है और फिर उनकी परेशानी को दूर करने के नाम पर लिंक सेंड करते है, फिर लिंक के माध्यम से apk फ़ाइल download करवाकर ठगी की वारदात अंजाम देते है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया है कि ये बैंक अधिकारी बनकर एक अन्य व्यक्ति के साथ भी ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 01 मोबाईल फोन, वारदात मे प्रयोग किया गया 01 सिम कार्ड व 40 हजार रुपयों की नगदी बरामद की है। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!