·        प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में EWS वर्ग के तहत ब्राह्मण समाज के लिए नौकरियों में आरक्षण का फैसला लागू करेंगे – भूपेन्द्र हुड्डा

·        सरकार बनने पर मजबूत ब्राह्मण आयोग का गठन किया जायेगा– भूपेन्द्र हुड्डा

·        धौली दारी की जमीन के मालिकाने हक का कानून करेंगे लागू – भूपेन्द्र हुड्डा

·        तम म्हारी कड़ बन के खड़े हो जाओफिर तो हम किसी के काबू के ही नहीं– भूपेन्द्र हुड्डा

·        गठबंधन सरकार ने हरियाणा का नाम भ्रष्टाचार में कलंकित करने का काम किया – दीपेन्द्र हुड्डा

·        बीजेपी-जेजेपी सरकार ने प्रदेश ही नहीं, इलाके का भी काफी नुकसान किया, विकास पर ब्रेक लग गया – दीपेन्द्र हुड्डा

·        ब्राह्मण समाज का पूरा साथ और पूरा आशीर्वाद हर चुनाव में रहा और इस बार भी कोई कसर बाकी नहीं रहेगी – दीपेन्द्र हुड्डा

चंडीगढ़, 8 अक्टूबर। आज समस्त ब्राह्मण समाज रोहतक द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय सरकार और ब्यूरोक्रेसी में ब्राह्मण समाज को सदैव उचित प्रतिनिधित्व प्रदान किया गया। भविष्य में भी कांग्रेस ब्राह्मण समाज को पूर्ण मान-सम्मान देते हुए वाजिब प्रतिनिधित्व प्रदान करेगी। उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर EWS वर्ग के तहत ब्राह्मण समाज के लिए नौकरियों में आरक्षण बहाल करने, धौली दारी की जमीन के मालिकाने हक का कानून लागू करने एवं मजबूत ब्राह्मण आयोग बनाने की घोषणा की। टैगौर ऑडिटोरियम MDU में कार्यक्रम की शुरुआत भगवान् परशुराम की तस्वीर पर पुष्पांजलि और दीप प्रज्वलन करके की गई। ब्राह्मण समाज द्वारा किये गये जोरदार सम्मान से अभिभूत हुड्डा ने कहा कि तम म्हारी कड़ बन के खड़े हो जाओ, फिर तो हम किसी के काबू के ही नहीं। तम मेरा सम्मान करो, मैं थारा सम्मान करुंगा ये समझौता कर लो। भूपेंद्र हुड्डा ने सफल कार्यक्रम के लिये आयोजकों को बधाई दी।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उनके परिवार और ब्राह्मण समाज का रिश्ता चार पीढ़ियों का है और ब्राह्मण समाज जब किसी का हाथ पकड़ लेता है तो आखिर तक उसका साथ देता है। आज प्रदेश का हर वर्ग इस बात को समझता है कि हरियाणा कहां से कहां पहुंच गया। इस बात की तकलीफ हर किसी के दिल में है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने 2009 में पहरावर गांव की पंचायत ने 15 एकड़ से ज्यादा जमीन गौड़ ब्राह्मण प्रचारिणी सभा को दी थी। इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पास हुआ था। जिसे मौजूदा गठबंधन सरकार ने बदलने का प्रयास किया।

उन्होंने बताया कि जब उन्हें सरकार में मौका मिला तो गौर ब्राह्मण संस्था की सबसे ज्यादा मदद करने का प्रयास किया। हमारी सरकार की कैबिनेट ने पहरावर में ब्राह्मण समाज को जमीन दी जिसे मौजूदा सरकार ने बदलने का प्रयास किया। आज साढ़े 9 साल में ब्राह्मण संस्थाओं को कुछ नहीं मिला? उन्होंने कई सवाल पूछते हुए लोगों से अपने दिल में इसका जवाब देने कहा। हुड्डा ने पूछा कि हरियाणा में सबसे बड़ी नौकरी देने वाली संस्थान एचपीएससी का चेयरमैन ब्राह्मण किसने बनाया। धौली दारी की जमीन के मालिकाने हक का कानून किसने बनाया। सबऑर्डिनेट कमीशन का मेम्बर किसने बनाया। पं. भगवत दयाल जी के नाम से पहली मेडिकल यूनिवर्सिटी किसने बनवायी। पहली बार विधायक कुलदीप शर्मा को स्पीकर किसने बनाया। ईडब्लूएस में ब्राह्मण समाज को 10 प्रतिशत रिजर्वेशन, विश्वविद्यालयों में वाइसचांसलर, खिलाड़ियों को डिप्टी एसपी किसने बनाया। 2019 चुनाव में एलान किया था कि सरकार बनेगी तो एक डिप्टी सीएम ब्राह्मण समाज का होगा। हमारी सरकार ने ईडब्लूएस में ब्राह्मण समाज के बच्चों को नौकरी दी। उन्होंने यह भी कहा कि पं. जवाहरलाल नेहरु, श्रीमती इंदिरा गांधी के जिस परिवार ने अपनी सारी जवानी जेलों में काटी आज कुछ ताकतें उनका नाम भी भुलाना चाहती हैं।

इससे पहले सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जैसे ही अपने सम्बोधन की शुरुआत की वहां मौजूद ब्राह्मण समाज ने जोरदार नारों के साथ उनका अभिवादन किया। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 2014 में लोगों ने बड़ी उम्मीद के साथ भाजपा की सरकार को मौका दिया। भाजपा ने लोगों से बड़े-बड़े वायदे किये लेकिन 2014 से पहले जो हरियाणा विकास के हर मामले में देश भर में नंबर 1 पर था वो हरियाणा साढ़े 9 साल के बाद विकास दर में 17वें नम्बर पर और बेरोजगारी दर में नंबर 1 पर पहुंच गया। महंगाई ने हर घर का बजट बिगाड़ दिया। प्रदेश विकास की पटरी से उतर गया। हरियाणा के नौजवान का भविष्य चौपट हो गया। इस सरकार ने हरियाणा का नाम भ्रष्टाचार में कलंकित करने का काम किया। जेजेपी ने 5100 बुढ़ापा पेंशन देने अपने भ्रष्टाचार की फाईलें बंद कराने के लिये भाजपा को समर्थन दिया।

उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने प्रदेश ही नहीं इस इलाके का भी काफी नुकसान किया। विकास की रफ्तार में ब्रेक लग गया। आज अगर हुड्डा सरकार होती तो महम में इंटरनेशनल एयरपोर्ट, गोहाना में रेल कोच फैक्ट्री, झज्जर में 11 राष्ट्रीय संस्थान, मदीना में आईएमटी, झज्जर में थर्मल कारखाने के साथ बड़ा औद्योगिक क्षेत्र, बहादुरगढ़ से आगे रोहतक में मेट्रो पहुंच गयी होती। इस इलाके का नुकसान इसलिये हुआ क्योंकि राज चला गया। रोहतक दिल्ली से उतना ही नजदीक है जितना कि गुड़गांव, नोएडा, फरीदाबाद है। लेकिन जब प्रदेश में हुड्डा सरकार बनी तो इलाके में विकास हुआ। आज पूरे प्रदेश में परिवर्तन की लहर है पूरे प्रदेश में एक ही आवाज आ रही है कि बीजेपी-जेजेपी सरकार जा रही है और कांग्रेस सरकार आ रही है।

उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि ब्राह्मण समाज का पूरा आशीर्वाद हमारे परिवार की चौथी पीढ़ी के साथ भी रहा है। ब्राह्मण समाज का पूरा साथ और पूरा आशीर्वाद हर चुनाव में रहा है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस बार भी हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है और ब्राह्मण समाज के आशीर्वाद से कोई कसर बाकी नहीं रहेगी।

कर्यक्रम का आयोजन बादली विधायक कुलदीप वत्स ने किया। इस दौरान प्रमुख रूप से विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादयान, विधायक बीबी बतरा, विधायक शकुंतला खटक, पूर्व मंत्री आनन्द सिंह दांगी, पूर्व विधायक संत कुमार, विभिन्न ब्राह्मण संस्थाओं के पदाधिकारी, प्रतिनिधिगण, समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!