एसवाईएल के मुद्दे पर मुख्यमंत्री खट्टर को ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस का निमंत्रण दिया
2019 में पीएम मोदी ने चरखी दादरी की रैली में पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोकने की कही थी बात : अनुराग ढांडा
4 साल बीत जाने के बाद भी मोदी सरकार ने पाकिस्तान का पानी रोककर हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली को नहीं दिया : अनुराग ढांडा
पंजाब भाजपा और हरियाणा भाजपा के अलग अलग बयान दोगलापन नहीं हैं? : अनुराग ढांडा
भाजपा की केंद्र, पंजाब और हरियाणा तीनों जगह सरकार रही, फिर भी समाधान की जगह केवल राजनीति की : अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 7 अक्टूबर – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शनिवार को एसवाईएल के मुद्दे पर सीएम खट्टर के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा सीएम खट्टर एक बयान में कह रहे थे कि एसवाईएल के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी दोगली बात करती है, लेकिन 2019 में प्रधानमंत्री मोदी ने चरखी दादरी की रैली में पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोकने की बात कही थी। इससे देश के लोगों के मन में एक उम्मीद बंधी थी कि जो 65% प्रतिशत हिंदुस्तान के हक का पानी बह कर पाकिस्तान जा रहा है, उसको रोकने की किसी ने तो बात की। 2019 में पंजाब में भाजपा की सरकार और हरियाणा में भाजपा की सरकार होने के बावजूद अलग अलग बयान दोगलापन नहीं है?

उन्होंने कहा कि 4 साल बीत जाने के बाद भी मोदी सरकार ने पाकिस्तान का पानी रोककर हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के हक का पानी नहीं दिया। भाजपा को राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के हितों से पाकिस्तान ज्यादा प्यारा हो गया है। ये भाजपा की नीतियां हैं। इसलिए दूसरों को समझाने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि 2019 में भाजपा की केंद्र, पंजाब और हरियाणा तीनों जगह सरकार रही, फिर भी समाधान की जगह केवल राजनीति की।

उन्होंने कहा कि पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ कहते हैं कि पंजाब के पास शेयर करने के लिए पानी की एक बूंद भी नहीं है। सीएम खट्टर कहते हैं कि भाजपा एक सी बात करती है लेकिन सीएम खट्टर का स्टैंड कुछ ओर है व पंजाब में भाजपा का स्टैंड कुछ ओर है। क्या ये भाजपा का दोगलापन नहीं है? उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कई बार ऐसे मौके आए जब पंजाब, हरियाणा और केंद्र में भाजपा की सरकार थी। तो भाजपा ने इस समस्या का समाधान क्यों नहीं किया? लेकिन भाजपा सरकार प्रदेशों को लड़ाते रहे और अपनी राजनीतिक रोटियां सेकते रहे।

उन्होंने कहा कि जो हिंदुस्तान के हक का पानी पाकिस्तान से लाना था, वो भाजपा नहीं लेकर आई। भाजपा सरकार केवल राजनीति करती रही। जो मीटिंग एसवाईएल के मुद्दे पर होती है प्रधानमंत्री मोदी किसी में नहीं आते। पंजाब और हरियाणा को आपस में लड़ने के लिए छोड़ दिया। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि केंद्र सरकार मध्यस्थता करे और हरियाणा, पंजाब व राजस्थान को पानी उपलब्ध कराए। हिंदुस्तान के किसी भी नागरिक को पानी की कमी होती है तो उनको पानी उपलब्ध कराना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि इनको एसवाईएल के मुद्दे पर राजनीति करते हुए 56 साल हो गए। उन्होंने सीएम खट्टर से कहा कि इन मुद्दों पर राजनीति मत कीजिए, लोगों को आपस में मत लड़ाई और इन मुद्दों का समाधान निकालिये, ताकि लोग समाधान निकालने के लिए आपको याद करें। दोगलेपन की बातें सीएम खट्टर के मुहं से अच्छी नहीं लगती। उन्होंने मुख्यमंत्री खट्टर को ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस का निमंत्रण दिया और कहा कि आप अपनी पार्टी का स्टैंड क्लीयर कीजिये और हम अपनी पार्टी का स्टैंड बताएंगे। यदि आप आएंगे तो निर्णय करके बता देना।

error: Content is protected !!