शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के बड़े शहरों में शूटिंग रेंज की जायेगी स्थापित :- मुख्यमंत्री मनोहर लाल

– विश्व में देश की छवि हुई और बेहतर, भारत दुनिया के पांच महत्वपूर्ण देशों में हुआ शामिल
– एशियन खेलों में पदक विजेताओं को दी बधाई
– हरियाणा के खिलाड़ी पूरे मनोबल के साथ देते है सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

चंडीगढ़, 1 अक्तूबर : मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के बड़े शहरों में शूटिंग रेंज स्थापित की जायेगी ताकि खिलाडी और अच्छा प्रदर्शन कर प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकें। प्रदेश के खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रदेश/ देश का नाम रोशन किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की छवि विश्व में और बेहतर हुई है तथा अब भारत विश्व के पांच महत्वपूर्ण देशों में शामिल हो गया है।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल आज म्हारा रोहतक राहगिरी कार्यक्रम के दौरान प्रेस प्रतिनिधियों से संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए नई खेल नीति लागू की गई है। उन्होंने चीन में आयोजित किये जा रहे एशियाड खेलों में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा कि सरकार द्वारा शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए बड़े शहरों में शूटिंग रेंज स्थापित की जायेगी। एशियन खेलों में देश के शूटरों ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के धाकड़ पहलवान पूरे मनोबल के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते है। उन्होंने नया नारा देते हुए कहा कि जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान, जय पहलवान, ये सब हमारी शान हैं।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि समय के साथ मनोरंजन आदि के तरीकों में बदलाव हुआ है। प्राचीन समय में शरीर को तरोताजा रखने तथा मनोरंजन के लिए सांझे खेल, मेले व कुश्ती दंगल का आयोजन किया जाता था। वर्तमान समय में राहगीरी कार्यक्रम से कुछ पल के लिए हम जिंदगी के तनाव को भूलकर ताजगी व स्फूर्ति का एहसास करते है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों को नशा मुक्त अभियान के बारे में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। राहगिरी कार्यक्रम से जनजागरण का कार्य भी बखूबी हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा धान की खरीद शुरू कर दी गई है तथा धान की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सरकार द्वारा मंडियों में किसानों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।

इस अवसर पर प्रदेश के ऊर्जा एवं कारागार मंत्री चौ. रणजीत सिंह, लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Previous post

विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने झाड़ू लगाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्छांजलि अर्पित की

Next post

रेल मंत्री ने गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण डिज़ाइन का किया अवलोकन, कहा धरातल पर बहुत जल्द शुरू होगा कार्य

You May Have Missed

error: Content is protected !!