अरविंद केजरीवाल जनता के लिए लाठी व गोली खाने को भी तैयार : अनुराग ढांडा
बिजली, पानी, स्कूल और अस्पताल के मुद्दे पर लड़ा जाएगा 2024 का चुनाव : अनुराग ढांडा
हरियाणा में भी बड़े नेताओं को धराशाई करेगी आम आदमी पार्टी: अनुराग ढांडा
आम आदमी पार्टी के चुनाव निशान पर जनता लड़ती है चुनाव : अनुराग ढांडा
आम आदमी पार्टी को वोट देने से बनेगा शहीद भगत सिंह के सपनों का देश: अनुराग ढांडा

होडल/पलवल, 28 सितंबर – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेट अनुराग ढांडा वीरवार को शहीद भगत सिंह जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित जनसभा में शामिल हुए। उन्होंने शहीद भगत सिंह को नमन करते हुए कहा हमें शहीद भगत सिंह से सीख लेनी चाहिए कि वो क्यों इतनी छोटी सी उम्र में शहीद हो गए? जब शहीद भगत सिंह ने इस देश के लिए शहादत दी थी तो ये सोच कर नहीं दी थी कि जब देश आजाद हो जाएगा तो मुझे पद क्या मिलेगा। शहादत का जज्बा और उनके खून में देशभक्ति थी इसलिए उन्होंने कहा कि सब कुछ कुर्बान करने के लिए तैयार हैं, लेकिन देश आजाद होना चाहिए। वही जज्बा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में है कि 2024 में आम जनता और आम आदमी पार्टी की सरकार होनी चाहिए। यदि अरविंद केजरीवाल कह दे कि सड़क पर झाडू लगाने से आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तो उसके लिए भी तैयार हैं। कार्यक्रम का आयोजन टेकचंद चौहान ने किया।

अनुराग ढांडा ने कहा कि सरकार बनाना इतना आसान नहीं है, लेकिन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इतनी मेहनत करेंगे जब तक माथे से पसीने की जगह खून न टपकने लगे, लेकिन ये लड़ाई नहीं छोड़ेंगे। क्योंकि शहीद भगत सिंह 23 साल की उम्र में जब शहीद हुए तो उन्होंने सोचा होगा कि अंग्रेजों के बच्चे अच्छ स्कूलों-कॉलेजों में पढ़ते हैं, अच्छे कपड़े पहनते हैं और अच्छी गाड़ियों में चलते हैं और हिंदुस्तान के लोग गुलामी में जी रहे हैं। उन्होंने सोचा होगा कि यदि मेरी शहदत से ये देश आजाद हो गया तो मेरे देश के लोगों को भी इन अंग्रजों जैसी जिंदगी जीने का मौका मिलेगा। लेकिन देश को आजाद हुए 76 साल हो गए वो सपना आज तक पूरा नहीं हुआ। न बच्चों को अच्छे स्कूल, न अच्छे अस्पताल मिल पाए और न 24 घंटे बिजली मिली। शहीद भगत सिंह का सपना आज भी अधूरा है और अब इसे पूरा करना है।

उन्होंने कहा कि आजाद हिंदुस्तान के इतिहास में 76 साल के बाद अरविंद केजरीवाल के रुप में एक ऐसा शख्स जनता के बीच में खड़ा है जो आपके बच्चों के लिए बिजली, पानी, स्कूल व अस्पताल के अपने सीने पर लाठी और गोली खाने को भी तैयार है। लेकिन 76 साल से जो पार्टियां जनता को बेवकूफ बनाते आ रहे हैं, हम उनके ही बीच फसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा में 25 साल राज है। न सरकारी स्कूल अच्छे हुए, न अस्पताल, न 24 घंटे बिजली मिली और न बच्चों को रोजगार मिला। अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में 5 साल के लिए मौका मिला और दिल्ली के सभी सरकार स्कूल प्राइवेट स्कूलों से भी शानदार बना दिए। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के नेताओं को चुनौती है दिल्ली के किसी भी विधानसभा के स्कूल देख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि लोग पूछते हैं कि दिल्ली में बिजली फ्री, स्वास्थ्य सुविधा फ्री, शानदार स्कूलों में शिक्षा फ्री, बस में महिलाओं को यात्रा फ्री मिल रही है तो हरियाणा के लोगों का क्या कसूर है। उन्होंने कहा कि कसूर हरियाणा के लोगों का नहीं इस उंगली का है जो चुनाव के समय गलत निशान का बटन दबाती है। जब तक गलत निशान पर बटन दबाते रहोगे तब तक सरकारी दफ्तारों अपने कागज लेकर लाइनों में लगे रहोगे। जिस दिन झाडू के निशान पर बटन दबाना सीख जाओगे उस दिन शहीद भगत सिंह सपने को पूरा होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती।

उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों को चुनौती दे रहा हूं कि जितनी मर्जी ताकत लगा लो 2024 का चुनाव बिजली, पानी, स्कूल और अस्पताल के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर हम प्रण लेते हैं कि उनके सपने को पूरा करने के लिए संघर्ष करेंगे और तब तक संघर्ष करेंगे जब तक दिल्ली और पंजाब के लोगों की तरह शहीद भगत सिंह के सपनों को साकार करने वाली सरकार हरियाणा में भी नहीं लेकर आ जाते।

उन्होंने कहा कि भाजपा वाले पूछते हैं पहली ही बार में हरियाणा में कैसे सरकार बनाओगे, हम कहते हैं जैसे दिल्ली और पंजाब में बनाई। जब जनता चुनाव लड़ती है तो बड़ी बड़ी पार्टियां के बड़े बड़े नेता धाराशायी हो जाते हैं। क्योंकि आम आदमी पार्टी को सिर्फ चुनाव निशान होता है, चुनाव तो जनता लड़ती है। उन्होंने कहा कि कुछ नेता कहते हैं हमको कैसे हरा दोगे। हम कहते हैं जैसे पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी और राजा अमरिंदर सिंह को हराया वैसे हरा देंगे। पंजाब में कहते थे बादल परिवार को कोई हरा नहीं सकता, आज विधानसभा में बादल परिवार को कोई नहीं है। ऐसे हरियाणा में आम जनता बड़े बड़े नेताओं को धाराशायी करेगी।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में बिजली फ्री देने, स्वास्थ्य सुविधा फ्री देने, शानदार स्कूलों में शिक्षा फ्री देने, बस में महिलाओं को फ्री यात्रा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा फ्री देने और शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ की सम्मान राशि देने का काम करती है। आजाद भारत में कोई भी पार्टी शहीदों के परिवार का सम्मान नहीं कर पाई। आम आदमी पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो शहीदों के परिवार को एक करोड़ रूपया सम्मान राशि देती है। दिल्ली में सब कुछ मुफ्त देने के बाद भी आम आदमी पार्टी की सरकार मुनाफे में है। हरियाणा में कुछ भी फ्री नहीं फिर भी प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपए का कर्जा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 900 से ज्यादा गांव में जनसभा कर चुका हूं और करीब 2000 गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य है। इस आधार पर कर रहा हूं कि आने वाले समय में झाडू ही प्रदेश से भ्रष्टाचार का सफाया करेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के दिनों में ये दूसरी पार्टी के लोग आएंगे और आपको जात पात समझाएंगे। लेकिन इनकी बातों में नहीं आना है। आम आदमी पार्टी वाले जात के नाम पर वोट नहीं मांगते, काम के नाम पर वोट मांगते हैं। 2024 में आम आदमी पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी, क्योंकि प्रदेश में जनता के पास एकमात्र विकल्प आम आदमी पार्टी है। इस मौके पर नरेश चौहान, चंद्र शेखर, राजेंद्र शर्मा, मनीष यादव, धीरज यादव, मूलचंद बढ़गुज्जर, रामबीर चौहान और पवन चौहान मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!