हथियार के बल पर गाड़ी लूटने की वारदात को अंजाम देने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार, कब्जा से लूटी गई कार भी बरामद

गुरुग्राम : 19 सितंबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 07.08.2020 को एक व्यक्ति ने थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम में एक शिकायत मानेसर से रामपुरा जाते हुए रामपुरा सर्विस रोड मारुति सुजुकी शोरूम, गुरुग्राम के आगे से 04 व्यक्तियों द्वारा हथियार के बल पर जबरदस्ती इसकी गाड़ी छीनकर ले जाने के संबंध में दी गई। इस शिकायत पर थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️ पुलिस कार्यवाही: उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में शामिल 02 आरोपियों को दिनांक 17.09.2023 को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान मोहित व पवन उर्फ कालू के रूप में हुई। आरोपी मोहित को बोलनी रोड बुडी, बावल, राजस्थान से व पवन उर्फ कालू को पचगांव चौक मानेसर, गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों अभियुक्तों का विवरण:

  1. मोहित निवासी गांव धामावास जिला अलवर, राजस्थान, शिक्षा-10वीं।
  2. पवन उर्फ कालू निवासी कृष्णा कॉलोनी सेक्टर-14, रोहतक, शिक्षा-10वीं।

▪️पुलिस कार्यवाही: पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर कार लूटते हैं तथा देश के विभिन्न स्थानों में पैसे कमाने के लिए उनको बेच देते हैं। आरोपी मोहित पर लड़ाई-झगड़ा और हत्या के प्रयास के 02 अभियोग राजस्थान व लूट का 01 अभियोग गुरुग्राम में अंकित है। आरोपी पवन पर आर्म्स एक्ट के तहत 01 अभियोग राजस्थान में अंकित है। उपरोक्त अभियोग की लूट की वारदात में शामिल आरोपियों का 01 अन्य साथी बीर सिंह निवासी राजस्थान जिला जेल भोंडसी, गुरुग्राम व 02 अन्य साथी गोविंद उर्फ झमन व विनोद दरबारी राजस्थान की जेल में बंद है।

▪️बरामदगी: आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित से लूटी गई 01 कार (i20) उपरोक्त आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।

आगामी कार्यवाही: आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!