यूएचबीवीएन बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का लगातार कर रहा है समाधान, लोगों को मिल रही है 24 घंटे बिजली।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 14 सितंबर : उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता हिमांशु पंवार ने कहा कि कुरुक्षेत्र मंडल के अंतर्गत शहरी कृषि और ग्रामीण क्षेत्र में 11 नए फीडर स्थापित किए गए है। इन फीडरों से शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के 18 हजार से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं को फायदा मिला है। इतना ही नहीं विभाग की तरफ से उपभोक्ताओं को बिजली की निरंतर सप्लाई देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जा रहा है।

एक्सईएन हिमांशु पंवार ने कहा कि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के कुरुक्षेत्र मंडल के अंतर्गत बिजली व्यवस्था को निर्बाध व सुचारू रूप से प्रदान करने के लिए 11 केवी के 3 नए फीडर की स्थापना की गई है। इसमें 2 फीडर 11 केवी के गुरुकुल ग्रामीण व 11 केवी के रायसन कृषि, 33 केवी पावर हाउस बारना से व एक फीडर 11 केवी समानी कृषि को 66 केवी पावर हाउस भादसो से शुरू किया गया है। इन फीडरों से गांव झिंझरपुर, घराडसी व समानी के घरेलु व कृषि उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचेंगा।

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की तरफ से 11 केवी दर्ररा खेडी शहरी, 11केवी समसीपुर कृषि, 11 केवी कुबेर शहरी, 11 केवी सर्किट-2 शहरी, 11 केवी सेक्टर 10 शहरी, 11 केवी बकाली ग्रामीण, 11 केवी आकाश नगर शहरी, व 11 केवी झांसा कृषि फीडर की स्थापना कुछ समय पहले ही की गई है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र मंडल के अंतर्गत 5 शहरी, 4 कृषि व 2 ग्रामीण नए फीडरों की स्थापना अभी कुछ समय में ही की गई है। इन फीडरों से सेक्टर 7, सेक्टर 10, पिपली रोड, खेडी मारकंडा, मोहन नगर, चनारथल, आकाश नगर, समसीपुर, झिंझरपुर, घराडसी, समानी, दर्रा खेडा, बकाली, बाहरी महौल्ला, कुबेर कालोनी, नरकतारी व भद्रकाली मंदिर के आस-पास करीब 18 हजार उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को बिजली की निरंतर सप्लाई देने के लिए विभाग की तरफ से निरंतर प्रयास किए जा रहे है।

error: Content is protected !!