संसद का विशेष सत्र : BJP ने सांसदों को व्हिप जारी कर सदन में उपस्थित रहने को कहा

संसद का विशेष सत्र 18 सितंबर से शुरु होकर 22 सितंबर तक चलेगा. सरकार ने बुधवार को विशेष सत्र के एजेंडा का खुलासा किया था.

 दिल्ली – संसद का विशेष सत्र अगले हफ्ते 18 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. सरकार ने बुधवार को विशेष सत्र के एजेंडा का खुलासा किया था. इस बीच भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अपने सांसदों के लिए व्हिप जारी किया गया है. बीजेपी ने लोक सभा और राज्य सभा दोनों सदनों के सांसदों को सदन में उपस्थित रहने का आदेश दिया है.

17 सितंबर को सर्वदलीय बैठक

18 सितंबर से शुरू होने वाले ससंद के विशेष सत्र से पहले 17 सितंबर को शाम साढ़े चार बजे सभी दलों के सदन के नेताओं की बैठक बुलाई गई है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसका ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि इस संबंध में आमंत्रण संबंधित नेताओं को ई मेल से भेज दिये गए हैं. पत्र भी भेजे जाएंगे.

प्रश्नकाल नहीं होगा विशेष सत्र में

लोकसभा और राज्यसभा सचिवालय ने हाल ही में अपने बुलेटिन में बताया था कि संसद का विशेष सत्र 18 सितंबर से शुरू होगा. सरकार के कामकाज को देखते हुए यह 22 सितंबर तक चलेगा. इसमें कहा गया है कि सत्र आमतौर पर सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे और फिर दोपहर बाद 2 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा. सचिवालय सूत्रों के अनुसार विशेष सत्र के दौरान दोनों सदनों में प्रश्नकाल और गैर-सरकारी कामकाज नहीं होगा. 

You May Have Missed

error: Content is protected !!