प्रदेश में नागरिक सुरक्षा देने में नाकाम रही बीजेपी-जेजेपी सरकार- चौधरी उदयभान

अकेले पलवल जिले से 3 साल में लापता हुई 1350  लड़कियां- चौधरी उदयभान
इतनी बड़ी संख्या में युवतियों का लापता होना चिंता का विषय- चौधरी उदयभान
पलवल जिले में हर 2 दिन में 3 लड़कियां हो रही लापता, महिलाओं के प्रति बढ़ रहा अपराध- चौधरी उदयभान

चंडीगढ़, 14 सितंबर:- प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराध लगातार बढ़ रहा है। लेकिन बीजेपी-जेजेपी सरकार बढ़ते अपराध को रोकने की बजाए महिलाओं को अपमानित करने का काम कर रही है। यह कहना है हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान का। प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान पलवल जिले से सामने आए लड़कियों के लापता होने के आंकड़ों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में युवतियों का लापता होना चिंता का विषय है।

चौधरी उदयभान ने कहा कि पलवल जिले में हर 2 दिन में 3 लड़कियां लापता हो रही हैं। मार्च 2020 से लेकर अब तक के आकड़ों पर नजर डालें तो 1350 लडकियों के गायब होने की खबर सामने आई है, जिसमें पलवल पुलिस केवल 561 युवतियों को ही बरामद कर पाई है, इतनी बड़ी संख्या में जिले से युवतियों का लापता होना बीजेपी-जेजेपी सरकार का बड़ा फेलियर है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के नारे का झूठा प्रचार तो कर रही है। लेकिन धरातल पर जो सच्चाई है वो कुछ और ही है। इस तरह से लड़कियों का गायब हो जाना सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है। आखिरकार क्यों बीजेपी-जेजेपी सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है।

चौधरी उदयभान ने कहा कि थोड़े दिन पहले केंद्र सरकार ने सामाजिक प्रगति सूचकांक जारी किया था, जिसमें भी हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य बताया गया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधियों के हौंसले इस कदर बुलंद है कि अपराधी दिनदिहाड़े ही सरेआम वारदात को अंजाम दे जाते हैं। लेकिन फिर भी सरकार की तरफ से इस समस्या को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। चौधरी उदयभान ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए ताकि प्रदेश का नागरिक खुद सुरक्षित महसूस कर सके। और प्रदेश को सबसे सुरक्षित राज्यों की श्रेणी में लाया जा सके।

Previous post

संसद का विशेष सत्र : BJP ने सांसदों को व्हिप जारी कर सदन में उपस्थित रहने को कहा

Next post

सोहना विधानसभा क्षेत्र में 05 नए मतदान केंद्र बनाने का प्रस्ताव, एसडीएम प्रदीप सिंह की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों में बनी सहमति

You May Have Missed

error: Content is protected !!