झज्जर :- सोनू धनखड़

पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में झज्जर पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर शराब की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त तस्करों पर शिकंजा कसते हुए अनेक आरोपियों को काबू किया। शराब तस्करी के अवैध धंधे की रोकथाम तथा नशा तस्करी में लिप्त दोषियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस द्वारा जनवरी 2023 से विशेष मुहिम चलाई गई। मुहिम के तहत झज्जर पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा नशा तस्करी के अवैध धंधे के खिलाफ स्टीक कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी के साथ अनेक आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की गई। विशेष अभियान के तहत वर्ष 2023 में अब तक की अवधि के दौरान आबकारी अधिनियम के तहत 235 मामले दर्ज किए गए। जिला के विभिन्न थानों में दर्ज उपरोक्त मामलों में अवैध शराब के साथ 276 आरोपियों को काबु किया।

एसपी डॉक्टर अर्पित जैन के दिशा निर्देशानुसार जिला में चलाए गए अभियान के दौरान भारी मात्रा में अंग्रेजी, देशी व बियर की भारी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी की गई। अभियान के तहत वर्ष 2023 के प्रथम 08 माह की अवधि के दौरान पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा छापामार कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में नाजायज शराब बरामद की गई। शराब की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 9123 बोतल देशी, 16911 बोतल अंग्रेजी शराब तथा 3394 बोतल बियर बरामद की गई। उपरोक्त अवधि के दौरान झज्जर पुलिस द्वारा ज्यादातर अपराधों की जड़ नशीले पदार्थो व अवैध शराब सहित सार्वजनिक स्थानों पर नशा करने वालो के खिलाफ विशेष मुहीम के तहत कार्रवाई करके अनेक आरोपियों को हुड़दंग करते काबु किया गया। सार्वजनिक स्थानो पर शराब पीकर हुड़दंग करके आमजन के लिए बाधा एवं परेशानी उत्पन्न करने के 165 मामलों में 201 आरोपियो को काबू किया गया। शराब पीकर हुड़दंग करते विभिन्न स्थानों से पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधीनियम के तहत कार्यवाही कर के संबंधित एरिया के थाना में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए।

एसपी डॉ अर्पित जैन ने बताया कि झज्जर पुलिस द्वारा नशा तस्करों तथा शराब की तस्करी के अवैध धंधे व इसके वितरण नेटवर्क में शामिल लोगों के खिलाफ अभियान चलाया गया। शराब तस्करी के अवैध धंधे पर अंकुश लगाने तथा तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए झज्जर पुलिस द्वारा चलाई गई मुहिम जारी है। शराब तस्करी के अवैध धंधे पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से जिला के सभी थानों द्वारा आपस में सूचनाओ का आदान-प्रदान के साथ कड़ी निगाह रखी जा रही है। शराब की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस द्वारा अविलंब कार्रवाई अमल में लाई जाती है। जिसके परिणामस्वरूप जिला पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा भारी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी की गई। शराब की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए चलाया जा रहा अभियान लगातार जारी रहेगा।

error: Content is protected !!