विधायक ने साइकिल की सवारी कर उपमंडल की सीमा तक किया साइक्लोथॉन यात्रा का नेतृत्व
पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद, एसडीएम मोहित महराणा भी हुए साइक्लोथॉन रैली शामिल
प्रदेश में फैल रही नशे की जड़ों को काटने में साइक्लोथॉन यात्रा निभायेगी अहम भूमिका
युवा नशे से दूर रहकर करें मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ड्रग्स मुक्त हरियाणा के सपने को सरकार: विधायक विनोद भयाना

चंडीगढ़, 13 सितम्बर- विधायक श्री विनोद भयाना ने कहा कि साइक्लोथॉन यात्रा प्रदेश में फैल रही नशे की जड़ों को काटकर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के ड्रग्स मुक्त हरियाणा के सपने को साकार करने में अहम भूमिका निभायेगी।   

श्री विनोद भयाना ने यह बात बुधवार को हांसी में साइक्लोथॉन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर गंतव्य के लिए रवाना करने से पहले उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। यात्रा को रवाना करने वाले लम्हे काफी आकर्षक एवं मनोहर रहे, लोगों ने साइकिल यात्रा में शामिल साइकिल सवारों को फूल मालाएं पहनकर व पुष्प वर्षा कर शानदार स्वागत किया। 

विधायक ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा प्रदेश को ड्रग्स मुक्त करने के लिए साइक्लोथॉन यात्रा के रूप शानदार कदम उठाया है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह खुद नशे से दूर रहकर तथा नशा करने वाले लोगों को इसे त्यागने के लिए प्रेरित करें। अगर हम इस दिशा में शत प्रतिशत प्रयास करें तो निश्चित रूप से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के सपने को साकार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शुरुआत में शौक के तौर पर युवा नशा कर लेते हैं जो बाद में एक लत बन जाती है, जिससे भरा पूरा परिवार बर्बाद हो जाता है। इसलिए आज नशा त्याग कर परिवार ,समाज व राष्ट्र की उन्नति में सहयोग करने का संकल्प धारण करें।

एसडीएम मोहित महराणा ने कहा कि नशा अनेक बुराइयों की जड़ है, इसका त्याग कर सभ्य समाज के निर्माण की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है। शौक से शुरू हुई नशे की कहानी परिवार की बर्बादी पर खत्म होती है। इसलिए नशे को छोड़ने में ही परिवार ,समाज व देश की भलाई है, आज ही इस बुराई का त्याग कर परिवार के लिए सुख समृद्धि के रास्ते खोलने का काम करें।

साइकिल लेकर पहुंचे विधायक:

साइक्लोथॉन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद विधायक श्री विनोद भयाना खुद भी साइकिल पर सवार होकर रैली में शामिल हुए उन्होंने उपमंडल की सीमा तक यात्रा की अगुवाई की। साइक्लोथॉन रैली में पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद, एसडीएम मोहित मेहराणा, डीएसपी धीरज कुमार  व अनेक नागरिक भी   अपनी -अपनी साइकिलों पर सवार होकर यात्रा में शामिल हुए।

error: Content is protected !!