शहरी फीडर से होगी सरसेहड़ी, चंदपुरा और रामपुर में बिजली आपूर्ति, गृह मंत्री अनिल विज ने बिजली निगम अधिकारियों को निर्देश दिए

बिजली निगम के एसडीओ के खिलाफ अभद्र व्यवहार की शिकायत, गृह मंत्री ने एसई को जांच के निर्देश दिए
गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

अम्बाला, 11 सितम्बर। नगर परिषद अम्बाला सदर में जुड़े गांव सरसेहड़ी, चंदपुरा और आधे रामपुर की बिजली आपूर्ति जल्द शहरी फीडर से होगी। इस संबंध में गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार बिजली निगम के अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से पूर्व में ही नगर परिषद अम्बाला सदर से जुड़े गांवों में बिजली आपूर्ति शहरी फीडर से जोड़ी जा चुकी थी। मगर, सरसेहड़ी, चंदपुरा और आधे रामपुर में अभी ग्रामीण फीडर से ही बिजली आपूर्ति हो रही थी जोकि बहुत जल्द शहरी फीडर से जुड़ेगी। शहरी फीडर से सप्लाई होने पर इन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बेहतर होगी। सोमवार गृह मंत्री अनिल विज अपने आवास पर लोगों की जनसमस्याओं को सुन रहे थे और इसी दौरान उन्होंने अधिकारियों को यह दिशा-निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष बिजली निगम चौड़मस्तपुर में कार्यरत कर्मचारियों ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि चौड़मस्तपुर के एसडीओ द्वारा उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अधिकारी कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार कर रहा है। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में बिजली निगम के एसई को जांच के निर्देश दिए। टुंडला से आई दिव्यांग महिला ने अपने पति के खिलाफ शिकायत देते हुए बताया कि उसका पति उसे छोड़ दूसरी शादी करना चाहता है, मामले में मंत्री विज ने एसपी को जांच के निर्देश दिए। ट्यूबवेल कालोनी निवासी व्यक्ति ने बिजली बिल ठीक कराने बारे शिकायत दी। इसी तरह बब्याल निवासी व्यक्ति ने धर के पास पानी निकासी, पूजा विहार निवासी व्यक्ति ने कुछ लोगों द्वारा मारपीट करने एवं अन्य शिकायतें सामने आई जिसपर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

विकास कार्यों को लेकर नगर परिषद अधिकारियों के साथ बैठक की गृह मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार अपने आवास पर विभिन्न विकास कार्यों को लेकर नगर परिषद अधिकारियों के साथ बैठक की और दिशा-निर्देश दिए। विभिन्न स्थानों पर सौंदर्यीकरण के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने पौधरोपण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाजारों में डिवाइडरों एवं अन्य स्थानों पर पौधरोपण किया जाए। उन्होंने बरसातों के उपरांत सदर क्षेत्र में डाली गई स्ट्रॉम वॉटर ड्रेनेज पाइप लाइन की सफाई मशीनों से कराने तथा नियमित सफाई के लिए स्थाई तौर पर सुपर सक्कर एवं जेट मशीन खरीदने के निर्देश दिए।

गृह मंत्री ने अधिकारियों के साथ नाइट फूड स्ट्रीट, विभिन्न स्थानों पर सड़कों के निर्माण, मल्टी लेवल पार्किंग में लिफ्ट लगाने, शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लगाने की प्रक्रिया एवं अन्य प्रोजेक्टों पर चर्चा की और कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान नगर परिषद के प्रशासक एवं एसडीएम सतेंद्र सिवाच, ईओ जरनैल सिंह, एक्सईएन मनदीप सिंह, एमई हरीश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!