– भारत के विचार , समृद्ध परम्परा व संस्कृति से प्रभावित हुए दुनिया के अग्रणी देश
– धनखड़ ने सिरसा , हिसार, भिवानी व रोहतक में  अल्पकालिक विस्तारकों को दिए संगठनात्मक विस्तार के टिप्स
– कांग्रेस की मोहबत की दुकान में चल रहे हैं नफरत के लात घूंसे

चंडीगढ़, 10 सितंबर।  जी-20 देशों के शिखर सम्मेलन में भारत की सोच के अनुरुप तैयार घोषणा पत्र पर दुनियाभर के अग्रणी नेताओं का सहमत होना भारत की बढ़ती ताकत का प्रतीक है। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने सिरसा, हिसार, भिवानी व रोहतक में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में अल्पकालिक विस्तारकों को संगठनात्मक विस्तार के टिप्स देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शिखर सम्मेलन में भारत के विचार, समृद्ध परम्परा व संस्कृति से दुनिया के अग्रणी देश प्रभावित हुए हैं और माना कि  पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत महाशक्ति बनने की ओर तेजी से अग्रसर है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में पिछले नौ वर्षों में भारत ने हर  क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है। उन्होंने कहा कि सभी विस्तारक संगठन को ग्रासरूट लेवल तक और अधिक मजबूती देने, विपक्ष के तथ्यहीन व मिथ्या प्रचार का जवाब देने, हर पात्र तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने, हर लाभार्थी तक सम्पर्क रखने जैसे कार्यों को बूथ, पन्ना प्रमुख समिति  व शक्ति केंद्र स्तर पर आपसी समन्वय स्थापित करने पर फोकस करेंगे। श्री धनखड़ ने कहा कि कार्यकर्ता का समर्पण भाव ही भाजपा की ताकत है।

सिरसा में अल्पकालीन विस्तारकों की कार्यशाला में जरूरी बाते बताते हुए प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि वे आम जनता के बीच प्रदेश व केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करें। बूथ के मतदाताओं को पार्टी से जोड़ें। पहले दिन से ही शक्ति केंद्र पर पहुंचकर सभी बूथों के त्रिदेव व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करें और पूरा दिन बिताएं। उन्होंने कहा कि बूथ पर लाभार्थियों से संपर्क करें तथा मंडल अध्यक्ष और पालक कार्यकर्ता के साथ चर्चा करें। हर दिन शक्ति केंद्र के कम से कम एक बूथ का दौरा करें। उन्होंने कहा कि घर-घर संपर्क अभियान हर बूथ पर कम से कम 25 घरों से प्रति दिन संपर्क करना ही इस अभियान का मूल उद्देश्य है।

हिसार में संगठन की मजबूती पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभी को ज्यादा से ज्यादा अध्ययन करना चाहिए, क्योंकि अध्ययन का उद्देश्य सम्पर्क-संबंध-संगठन है। सम्पर्क करने से संबंध बनेगा और तब संगठन से जुड़ेगा और इसमें निरंतरता बनी रहेगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से 6 शब्दों पर जोर दिया। रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म करते रहना हैं। भ्रष्टाचार-वंशवाद और तुष्टिकरण से लड़ते रहना हैं। तीन अच्छाई को करते रहना और तीन बुराइयों से लड़ते रहना हैं।
भिवानी कार्यशाला में प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने भाजपा के अल्पकालीन विस्तारकों को मिशन 2024 के लिए पार्टी की मजबूत आधारशिला रखने वाला बताया। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के बाद सभी विस्तारक एक नई ऊर्जा, नई उमंग, नए उत्साह के साथ फील्ड मेें उतरेंगे और बूथों को और अधिक मजबूत करने का काम करेंगे। शक्ति केंद्रों पर जाकर संगठन गढ़े चलो के मंत्र को आत्मसात करते हुए उसे अधिक मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे।

रोहतक में आयोजित कार्यशाला में उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस तरह का अब तक यह सबसे बड़ा अभियान है, जिसके तहत 4400 विस्तारक जनता के बीच जाएंगे और केंद्र तथा राज्य सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं की जानकारी देंगे, साथ ही लोगों से सुख-दुख भी साझा करेंगे। इस अभियान में पार्टी के केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में समय देंगे।

कांग्रेस की मोहबत की दुकान में बंट रहा है लात घूंसों का प्रसाद

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस की मोहबत की दुकान में लात घूंसों का प्रसाद बंट रह है। सबको निपटाने के लिए पिता-पुत्र ने जो बीज बोए हैं, ये इसका ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में वंशवाद हावी है। अपने बेटे को पार्टी का सर्वेसर्वा बनवाने के लिए पिछड़े वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष पर ही डंडे चलवाए और न ही संगठन बनने दिया। दूसरे अध्यक्ष को भी ऐसे ही परेशान रखा, अब आपस में लात-घूंसों की बौछारें हो रही हैं। इनको सपने में भी सत्ता दिखाई देती है। प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी का एसवाईएल पर दोहरा चरित्र सबके सामने है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी एसवाईएल नहीं बनने दी। इस भ्रष्ट पार्टी की पोल खुल चुकी है, हरियाणा की जनता ने इन्हें सीरे नकार दिया है और परिणाम स्वरुप इनका हरियाणा में खाता भी नहीं खुलेगा। दिल्ली के सीएम केजरीवाल पंजाब में कहते हैं कि हरियाणा को पानी नहीं मिलेगा, तो फिर किस मुंह से केजरीवाल हरियाणा में वोट मांगेंगे। 

error: Content is protected !!