विभिन्न राज्यों के घरों से निकाले एवं दुत्कारे बुजुर्गों को आश्रय देने वाले प्रेरणा वृद्धाश्रम के विस्तार के लिए हुआ भूमि पूजन

समाज सेवा के क्षेत्र में प्रेरणा संस्था ने बढ़ाया एक और कदम, चतुर्थ खंड के लिए हुआ भूमि पूजन।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 10 सितम्बर : राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर चुके देश के विभिन्न राज्यों के घरों से निकाले एवं दुत्कारे बुजुर्गों का आश्रय देने वाले प्रेरणा वृद्धाश्रम का विस्तार करने लिए रविवार को महत्वपूर्ण कदम उठाया गया।

प्रेरणा के संस्थापक एवं संचालक डा. जय भगवान सिंगला ने बताया कि प्रेरणा वृद्धाश्रम परिसर में चतुर्थ खंड का निर्माण आरंभ करने के लिए हवन और भूमि पूजन किया गया। प्रेरणा संस्था समाज सेवा के क्षेत्र में निरंतर प्रगति के पथ पर चल रही है। प. हरदेव शास्त्री ने भक्ति भाव से मंत्रोच्चारण के साथ हवन किया। सभी प्रेरणा सदस्यों के साथ वृद्धाश्रम के बुजुर्ग भी मौजूद रहे।

डा. सिंगला ने बताया कि खंड के पूर्ण होने पर हरियाणा संस्कृति संग्रहालय बनाने का निर्णय किया गया है। इस के लिए 100 वर्ष से लेकर 200 वर्ष तक की पुरानी वस्तुएं प्रेरणा आश्रम में पहुंच चुकी हैं। इन में हरियाणा की पुरानी परंपराओं एवं संस्कृति दर्शनीय है। इन वस्तुओं को संजोकर सुरक्षित रखने के लिए ही निर्माण हो रहा है। इस अवसर पर प्रेरणा अध्यक्षा रेणु खुंगर, आशा सिंगला, वरिष्ठ सदस्या रमन कांता, डा. हरबंस कौर, डा. ममता सूद, राधा अग्रवाल, अनीता देवी, रामलाल, डा. वी.डी. शर्मा, बलविंदर कौर, विजयलक्ष्मी, मीना कुमारी, सीता देवी, सुमन शर्मा, उषा सच्चर, क्षमा मल्होत्रा, जोगिंदर सिंह, चंद्रकांत ठक्कर, इंद्रप्रीत सिंह बिंद्रा, कश्मीरी लाल जैन, विजय कुमार अग्रवाल, बी श्रीवास्तव, राजकुमार, रामलाल सिंगला इत्यादि भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!