शिखर सम्मेलन जी-20 के सफलतापूर्वक संपन्न होने की मंगल कामना के लिए किया जा रहा है हवन यज्ञ का आयोजन

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 5 सितंबर : शिखर सम्मेलन जी-20 के सफलतापूर्वक संपन्न होने की मंगल कामना के लिए 18 मंजिला ज्ञान मंदिर में एक हवन यज्ञ का आयोजन 6 सितंबर को सांय 4 बजे किया जाएगा। इस हवन यज्ञ में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्य रूप से शिरकत करेंगें और पूर्णाहुति डालेंगें।

जानकारी देते हुए श्री ब्रह्मपुरी अन्नक्षेत्र आश्रम ट्रस्ट के प्रधान राजेश गोयल ने बताया कि सार्वभौमिक भाईचारे और सभी प्राणियों के परस्पर संबंध के विचार को पोषित करने वाले महाउपनिषद में लिपिबद्ध वसुधैव कुटुंबकम वाक्यांश सभी की गरिमा एवं एक दूसरे का सम्मान करने का संदेश देता है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए विश्व की 85 प्रतिशत आर्थिक व्यवस्था एवं जनसंख्या का नेतृत्व करने वाला शिखर सम्मेलन जी-20 महान भारत वर्ष के आतिथ्य एवं अध्यक्षता में संपन्न होने जा रहा है। इस विश्वकल्याण-सम्मेलन के सफलतापूर्वक संपन्न होने की मंगल कामना के लिए श्री ब्रह्मपुरी अन्नक्षेत्र आश्रम ट्रस्ट के तत्वावधान में निर्माणाधीन ज्ञान मंदिर के प्रांगण में स्वामी चिरंजीपुरी महाराज की प्रेरणा से हवन यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इस यज्ञ में पूर्णाहुति हरियाणा के महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय देंगे।

गोयल ने कहा कि जलवायु एवं पर्यावरण पर मंडरा रहे भविष्य के खतरे को रोकने के लिए विश्व की ताकतों द्वारा सामूहिक रूप से निर्णय लेने वाले इस शिखर सम्मेलन की कामयाबी के लिए आयोजित यज्ञ में कुरुक्षेत्र वासियों को आमंत्रित किया गया है।

महामंत्री सुभाष बिंदल ने बताया कि इस आयोजन के लिए देशराज सिंगला, आईसी बंसल, जय भगवान सिंगला, मांगेराम बिंदल, प्रीति पाल जिंदल, पंकज गोयल, सौरभ चौधरी, सतपाल सिंगला, बृषभान मित्तल, राजेंद्र राणा, सतीश बिंदल, सतीश मित्तल, विनय गुप्ता, विनोद गर्ग, सतीश अग्रवाल, सुरेश तायल, हिमांशु अग्रवाल, विशाल सिंगला के नेतृत्व में कार्य समिति का गठन किया गया है।

error: Content is protected !!