अवैध निर्माण को बचाने के चक्कर में सरकार कर रही है जनता के पैसो का दुरूप्रयोग-विधायक नीरज शर्मा

चण्डीगढ/फरीदाबाद, 04 सितम्ंबर 2023 – एनआईटी विधायक श्री नीरज शर्मा ने बताया कि सरकार की लपरवाही के कारण लोगो को परेशानी का सामना करना पड रहा है और सरकार जनता के करोडो रू का नुकसान कर रही है। जनता के करोडो रू के नुकसान की जिम्मेदारी सरकार की है क्योकि विधानसभा सत्र मार्च 2021 में मैने हरियाणा विधानसभा में ध्यानाकर्षण सूचना सख्ंया 34 दिल्ली मुबंई बडोदरा एक्सप्रेस हाईवे निर्माण में हो रहे गोलमाल बारे लगाई गई थी, जिसको विधानसभा अध्यक्ष महोदय द्धारा यह कहकर अस्वीकृत कर दिया गया की विभाग का जवाब सतोंषजनक है।

मुख्य प्रशासक हरियाणा शहरी प्रधिकरण विभाग के पत्र क्रमांक न0 49109 दिनंाक 18.03.2021 के द्धारा सचिव हरियाणा विधानसभा को दिए गए जवाब मे विभाग ने स्पष्ट माना है कि उक्त हाईवे पर सैक्टर 13-14 विभाजन मार्ग बीपीटीपी चौक से सै 8-9 विभाजन मार्ग फरीदाबाद पर अवैध निर्माण है। अवैध निर्माण को हटाने का कार्य प्रक्रियाधीन है। विधायक नीरज शर्मा ने कहा की विभाग द्धारा सदन में जवाब दिया गया है की उक्त अवैध निर्माणो को हटाने का कार्य प्रकियाधीन है लेकिन अवैध निर्माणो को बचाने के लिए सरकार ने एलाईमेंट चैज किया जिसके कारण आज सीवर लाईन की लाईनो को टांसफर करने लिए एनएचएआई और एचएसवीपी दोनो विभाग एक दूसरे पर डाल रहे है।

विधायक नीरज शर्मा का हना था कि मैने इस मामले पर पहले कई बार मुख्यमंत्री हरियाणा, मुख्य सचिव, एनएचएआई की अध्यक्ष सबको अवगत करवाया लेकिन किसी ने मेरी नही सुनी। जबकि इनकी सरकार के तत्कालीन अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट कहा था कि अगर रूट मंे एलाईमेंट चैंज किया गया तो लाईनोे को शिफ्ट करना पडेगा। लेकिन पता नही सरकार ने किसके दबाव में एलाईमेंट को बदला और अवैध निर्माणो को ऐसे ही छोड दिया, जिसका खमियाजा आज सैक्टर के लोगो को भुगतना पड रहा है।

Previous post

एक राष्ट्र-एक चुनाव होने से सरकारी खर्च बचेगा, विकास कार्यों में गति आएगी, देश ज्यादा गति से आगे बढ़ेगा : गृह मंत्री अनिल विज

Next post

हथियार के बल पर गाड़ियों से तेल लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 04 आरोपी काबू ……..

You May Have Missed

error: Content is protected !!