रक्षाबंधन के दिन आशा वर्कर बहन की मौत खट्टर सरकार के चेहरे पर काला धब्बा: अनुराग ढांडा

संसद का विशेष सत्र ‘इंडिया’ को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के मन में छटपटाहट का नतीजा: अनुराग ढांडा
हरियाणा की महिलाओं के मान सम्मान की रक्षा करना सीएम खट्टर के बस की बात नहीं : अनुराग ढांडा
आईटीआई इंस्ट्रकटर के पदों पर 2400 युवा ज्वाइनिंग के लिए भटक रहे : अनुराग ढांडा

जींद, 01 सितंबर – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 3 सितंबर को भिवानी में आएंगे। इस दौरान वे सर्कल शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे और नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे। इसके अलावा प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि 30 अगस्त को ही 1400 पदाधिकारियों की घोषणा की गई, जिनमें 1338 सर्कल इंचार्ज नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा 1 सितंबर को 164 नए पदाधिकारियों की घोषणा की गई है।

उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश, फिर जिला स्तर व ब्लॉक स्तर के संगठन का ऐलान किया और अब सर्कल स्तर के संगठन का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने पांच वार्ड और पांच गांव पर एक सर्कल इंचार्ज बनाने का काम किया है। तीन सितंबर को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सर्कल इंचार्जों को शपथ दिलाने के लिए भिवानी पहुंच रहे हैं। अब तक हरियाणा में 4000 से ज्यादा पदाधिकारियों की घोषणा हो चुकी है। इसके बाद प्रदेश के हर गांव में 21 सदसीय कमेटी बनाई जाएगी। जब ग्राम समिति का निर्माण पूरा हो जाएगा तो इसके बाद आम आदमी पार्टी के पास पूरे हरियाणा में एक लाख से ज्यादा पदाधिकारियों की फौज तैयार होगी। जो प्रदेश स्तर से बूथ स्तर तक प्रदेश के लोगों को आम आदमी पार्टी की विचारधारा से रुबरु करवाएगी और 2024 में प्रदेश में आम आदमी पार्टी का राज लेकर आएगी।

उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश देख रहा है कि सरकार द्वारा आशा वर्कर्स पर किस प्रकार से ज्यादती की जा रही है। आम आदमी पार्टी पहले से ही आशा वर्कर्स के समर्थन का ऐलान कर चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को उनका जायज हक मिलना चाहिए। लेकिन प्रदेश की खट्टर सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है, हर वर्ग के लोग प्रदेश की खट्टर सरकार से परेशान है। उन्होंने कहा ये दुर्भाग्य की बात है कि रक्षाबंधन के दिन जब सीएम खट्टर को प्रदेश की हर बहन की रक्षा की शपथ लेनी चाहिए थी, उस अवसर पर संघर्ष कर रही आशा वर्कर्स पर पुलिस की ताकत का प्रयोग करके, सरकारी तौर पर एक आशा वर्कर्स की हत्या कर दी गई। उसके बावजूद भी सरकार उनकी मांगें सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर्स की मांगे जायज व तर्कपूर्ण है। सीएम खट्टर उनकी मांगों को सुने और विचार करके उनकी मांगों को पूरा करे।

उन्होंने कहा कि आशा वर्कर्स अकेली नहीं हैं जो इस मुसीबत की घड़ी में सरकार के साथ लड़ रही है। क्लार्कों के मामले में कमेटी का निर्माण करने की बात कही गई है, देखते हैं तीन महीने में क्या होता है। इसके अलावा ओपीएस के लिए कर्मचारी पेरशान हैं और सरपंच अपने अधिकार के लिए लड़ रहे हैं। जूनियर कोच के उत्पीड़न मामले में प्रदेश की जनता ने खट्टर सरकार की बेशर्मी देखी, चार्जशीट फाइल होने के बाद भी सीएम खट्टर कह रहे हैं कि इस्तीफा नहीं लेंगे-नहीं लेंगे। जबकि सीएम खट्टर ने कहा था कि यदि इनके खिलाफ सबूत पाए जाते हैं तो कार्रवाई की जाएगी। लेकिन अब अपनी बात से पलट रहे हैं। यानी हरियाणा की महिलाओं के मान सम्मान की रक्षा करना सीएम खट्टर के बस की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अभी भी अपनी मांग पर कायम है। यदि संदीप सिंह मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देते तो हरियाणा के लोग वो जहां भी जाएंगे उनको काले झंडे दिखाएंगे। इसके साथ आने वाले दिनों में सीएम खट्टर को भी विरोध का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने एक पत्रकार ने सवाल के जवाब में कहा कि संसद का विशेष सत्र मोदी जी की ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर छटपटाहट का नतीजा है। प्रधानमंत्री मोदी संसद के सत्र के समय तो विदेशों में घूमते हैं, फिर देश में आते हैं तो अपने लिए विदेश सत्र संसद में बुलवाते हैं। ये उनकी तानाशाही दिखाती है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2019 में आईटीआई इंस्ट्रकटर के पदों पर 3200 पोस्ट निकली थी। इनमें से 800 की ज्वाइनिंग करवा ली गई और 2400 लोग आज भी अपनी ज्वाइनिंग के लिए भटक रहे हैं। उनको जबरदस्ती कोर्ट के चक्कर कटवाए जा रहे हैं। जबकी सभी की एक ही जैसी क्वालिफिकेशन, एक ही टेस्ट दिया और एक ही रिजल्ट में सभी 3200 बच्चे पास हुए। 2016 में आईटीआई इंस्ट्रक्टर की जॉब निकाली गई उनको रद कर दिया। 2018 में फिर भर्ती निकाली गई और रद कर दिया। 2019 में भर्ती निकाली रिटर्न अग्जाम हुआ और तीन साल की प्रक्रिया के बाद जुलाई 2022 में फाइनल रिजल्ट आया उनमें से 800 को ज्वाइन करवा लिया 2400 आज भी ज्वाइनिंग के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। सरकार कोई में एफिडेविट देखर इनको भर्ती कर सकती है लेकिन सरकार की मंशा इनके साथ धोखा करने की है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार से इन 2400 युवाओं की जल्द ज्वाइनिंग करे। नहीं तो 2024 में प्रदेश का युवा खट्टर सरकार को करारा जवाब देंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!