हरियाणा में बिजली की औसतन मांग प्रतिदिन 11378 मेगावाट- रणजीत सिंह

खेदड़ के एक संयत्र व अडानी पावर स्टेशन की एक यूनिट में रिसाव के कारण उत्पादन हुआ प्रभावित 
तकनीकी खामी को ठीक किया जा रहा है- ऊर्जा मंत्री
लोगों की बिजली की मांग को हर हाल में पूरा किया जा रहा है – बिजली मंत्री

चंडीगढ़, 21  अगस्त- हरियाणा के ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा है कि पिछले सप्ताह हरियाणा में बिजली की औसतन मांग प्रतिदिन 11378 मेगावाट रही।  बिजली वितरण कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं की मांग को पूरा करने की हर हाल में प्रयास किये जा रहे हैं। खेदड़  के एक संयत्र व अडानी पावर स्टेशन की एक यूनिट में रिसाव के कारण उत्पादन प्रभावित  हुआ। इस कारण नाममात्र के बिजली कट भी लगाने पड़े।

चौधरी रणजीत सिंह आज यहाँ अपने कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

आम आदमी पार्टी द्वारा चलाये जा रहे बिजली आंदोलनों के मुद्दे पर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि  पिछले दिनों बाढ़ के कारण भी 12 सब-स्टेशनों पर पानी भर गया था, उस पानी को निकाला जा रहा है। इस कारण वहाँ से भी बिजली सप्लाई बंद करनी पड़ी। दिल्ली के उद्योगों का हरियाणा की तरफ शिफ्ट होना और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी बनने से भी बिजली की मांग बढ़ी है। आम आदमी पार्टी पिछले 17 वर्षों से देश के अन्य राज्यों में अपनी राजनीतिक गतिविधियां चला रही है, परंतु कुछ नहीं मिला और हरियाणा में भी जब कुछ नहीं मिलेगा क्योंकि हरियाणा के लोग राजनीतिक रूप से बड़े जागरूक हैं।

केंद्रीय मंत्री श्री अमित शाह के साथ गत दिनों नई दिल्ली में हुई मुलाकात के संबंध में पूछे जाने पर चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि श्री शाह के  साथ उनकी यह शिष्टाचार भेंट थी। सिरसा रैली में आने के लिए वे उनका धन्यवाद व्यक्त करने के लिए गए थे। लगभग आधे घंटे उनसे बातचीत हुई। भाजपा को सबसे पहले बिना शर्त समर्थन देने वाले चौधरी रणजीत सिंह पहले विधायक थे और पिछले 4 वर्षों में पार्टी ने उन्हें सम्मान दिया। आगामी लोकसभा, विधानसभा व राजस्थान चुनावों पर भी चर्चा हुई। कांग्रेस का ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस में भी लंबे समय तक रहे हैं। वे आपस में मतभेदों में उलझे रहते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 18 करोड़ है। केवल दो लोकसभा की ही सीटें कांग्रेस जीत पाई अर्थात  18 करोड़ लोगों में से कितनों ने समर्थन दिया। देश को एक मजबूत लीडरशिप चाहिए। वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी में है।

Previous post

हारट्रोन की नई वेबसाइट लॉन्च, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में नई साझेदारियां व सहयोग बनाने पर दिया जाएगा जोर

Next post

वर्ष 2023-24 के प्रॉपर्टी डाटा सत्यापित करने पर पाएं 15 प्रतिशत की विशेष छूट -कमल गुप्ता

You May Have Missed

error: Content is protected !!