मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बोले, प्रदेश का भविष्य युवाओं के कंधों पर, नशे से रहें दूर
मुख्यमंत्री ने रविवार को गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में बिग बॉस(ओटीटी) सीजन -2 के विजेता एल्विश यादव के अभिनंदन समारोह को किया मुख्य अतिथि के तौर पर सम्बोधित

गुरुग्राम, 20 अगस्त। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा की उभरती हुई प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए इस वर्ष इंडियाज गोट टैलेंट यानी आईजीटी कि तर्ज एक नवंबर हरियाणा दिवस के अवसर पर हरियाणा प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समारोह में प्रदेश की 10 मेधावी युवा शक्ति को सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री रविवार को गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में बिग बॉस(ओटीटी) सीजन -2 के विजेता एल्विश यादव के अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने हरियाणा सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों से आई युवा शक्ति को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में प्रतिभा की कमी नही है। हरियाणा देश मे ऐसा पहला प्रदेश है जहां प्रत्येक क्षेत्र की प्रतिभाओं को उचित प्रोत्साहन देकर उन्हें प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे देश व प्रदेश के भविष्य की जिम्मेदारी युवा पीढ़ी की कंधों पर है। युवा वर्ग में अनोखी काबिलियत होती है कि वह पूरी दुनिया को बदल सके। युवा वर्ग अपने हौसले और जुनून को सही मार्ग पर ले जाएं तो एक सकारात्मक समाज की रचना कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने उपस्थित युवा शक्ति से आह्वान किया कि युवा वर्ग को चाहिए कि वह नशे से दूर रहें और अन्य लोगों को भी नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताएं। नशा एक सामाजिक बुराई है और इसके दुष्प्रभावों को समझकर हम सब मिलकर ही इसे रोक सकते हैं। युवाओं को नशे की लत से दूर रहना चाहिए, तभी उनका एवं राष्ट्र का भविष्य उज्ज्वल हो सकता है। उन्होंने कहा कि युवा ही राष्ट्र के कर्णधार हैं। ऐसे में हम सभी को हमारे आसपास फैल रही इस बुराई के प्रति सावधान रहना होगा।

मुख्यमंत्री ने एल्विश यादव व उनके परिजनों का सम्मान कर उन्हें आश्वस्त किया कि एल्विश यादव की प्रतिभा को आगे बढ़ाने में हरियाणा सरकार हर संभव सहयोग करेगी। वहीं इस वर्ष हरियाणा दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले हरियाणा प्रतिभा सम्मान समारोह में एल्विश यादव को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान एल्विश व उनके माता- पिता को बिग बॉस(ओटीटी) की विजेता ट्राफी भी भेंट की।

इस अवसर पर हरियाणा के राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली, गुरुग्राम के डीसी निशांत कुमार यादव, सीपी कला रामचंद्रन, एसडीएम रविन्द्र यादव, एल्विश यादव के पिता रामावतार यादव व माता सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!