इंडिया’ की तर्ज पर हरियाणा में भी विभिन्न पार्टियों ने मिलकर बनाया तीसरा मोर्चा

तीसरा मोर्चे के गठन से हरियाणा में देंगे भाजपा व कांग्रेस को टक्कर : नंद किशोर चावला

हिसार 17 अगस्त : भाजपा एनडीए और कांग्रेस इंडिया हरियाणा में मुख्य पार्टी हैं परन्तु अब हरियाणा में लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी, सर्वजन समाज पार्टी, आई.पी., भारतीय जनराज पार्टी, लेबर पार्टी आदि ने हरियाणा की जनता को चुनाव के लिए तीसरा मोर्चे का विकल्प दिया है। इन सभी दलों ने एकत्रित होकर हरियााणा में तीसरा मोर्चा के गठन की घोषणा की। इसे लेकर एम-2 रेस्टोरेंट तलवंडी हिसार में एक मीटिंग राजकुमार सैनी की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें उपरोक्त सभी पार्टियों के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

सर्वजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  नंन्द किशोर चावला जो कि इस मीटिंग में मौजूद थे, उन्होंने कहा कि प्रदेश के पास राजनीतिक विकल्पों की कमी के चलते उन्हें अपना मत न चाहते हुए भी ऐसी पार्टी को देना पड़ता है जिसे वे पसंद नहीं करते लेकिन तीसरा मोर्चा के गठन से प्रदेश के लोगों को ऐसे पार्टी व उम्मीदवरों का विकल्प मिलेगा जो उनकी उम्मीदों के अनुरूप होंगे।

नंद किशोर चावला ने बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव-2024 में सभी पार्टियों ने मिलकर तीसरा मोर्चा के रुप में लडऩे का निर्णय लिया। इसे लेकर आगामी मीटिंग 27 अगस्त  को कुरुक्षेत्र में रखी गई है जिसमें चुनाव से सम्बंधित सभी मुद्दों व सभी संगठन मिलकर भाजपा और कांग्रेस को किस प्रकार टक्कर दें इस पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में यह फैसला लिया जाएगा कि अधिक से अधिक चुनाव जीतने वाले उम्मीदवारों को ही चुनाव मैदान में उतारा जाए। चावला ने कहा कि हरियाणा की जनता आगामी चुनावों में ऐसे उम्मीदवारों को जिताने का काम करे जो वास्तव में समाज व देश-प्रदेश की उन्नति के लिए कार्य करना चाहते हों।

You May Have Missed

error: Content is protected !!