अपनी संभावित हार को देखकर भाजपा आने वाले दिनों में प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी नूंह जैसी हिंसा सत्ता दुरूपयोग से करवा सकती है : विद्रोही

7 अगस्त 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि हरियाणा में अपनी साफ दिख रही हार से बौखलाकर भाजपा-संघ सत्ता दुरूपयोग से प्रदेश में साम्प्रदायिक, जातिय हिंसा को बढ़ावा देकर ध्रुवीकरण, नफरत की राजनीति से चुनावी वैतरणी पार करने की रणनीति बना रहे है। विद्रोही ने दावा किया कि हरियाणा का आमजन लोकसभा व विधानसभा चुनाव 2024 में वोट की चोट से भाजपा को हराने व कांग्रेस को जिताने का मन बना चुका है। जनता का मूड देखकर साफ दिख रहा है कि हरियाणा में लोकसभा व विधानसभा चुनावों में भाजपा की करारी हार व कांग्रेस की भारी जीत होने वाली है। अपनी संभावित हार को देखकर भाजपा आने वाले दिनों में प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी नूंह जैसी हिंसा सत्ता दुरूपयोग से करवा सकती है। इसके लिए आम हरियाणवी को अभी से सर्तक रहने की जरूरत है और किसी भी हालत में भाजपा-संघ की तिकड़मी चालों में फंसकर साम्प्रदायिक, जातिय हिंसा के षडयंत्र को कामयाब नही होने देने का संकल्प करना होगा।

विद्रोही ने कहा कि हरियाणा के कांग्रेसजनों के लिए भी यह परीक्षा की घडी है कि वे जनभावनाओं के अनुरूप एकजुट होकर साम्प्रदायिक भाजपा-संघ की फासिस्ट, नफरती, बटवारे की रणनीति को जडमूल से हरियाणा से उखाड़कर फेंकना चाहते है या निजी हितों की राजनीति करके जनभावनाओं के विपरित भाजपा-संघ को सांस लेने का अवसर देते है। प्रदेश के हर छोटे-बड़े नेता व कार्यकर्ता को संकल्प लेना होगा कि लोकसभा व विधानसभा चुनाव 2024 में वे मिलकर जनभावनाओं के अनुरूप एकजुट होकर भाजपा-संघ को हरियाणा की राजनीति में पूर्व की तरह शून्य करने की दिशा में काम करेंगे। विद्रोही ने प्रदेश के सभी कांग्रेसजनों से विनम्र आग्रह किया कि वे किसी भी हालत में भिन्न-भिन्न बोली बोलने से परहेेज करे और केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा तय गाईड लाईन, मुद्दों अनुसार एक स्वर, एक भाषा बोलकर कांग्रेस व जनभावना के अनुरूप प्रदेश से भाजपा-संघ की साम्प्रदायिक, फाजिस्ट राजनीति को सदैव के लिए दफन करके ही दम लेने का संकल्प लें। 

error: Content is protected !!