·       फैसले में स्पष्ट संदेश है कि राहुल गांधी की आवाज को दबाया नहीं जा सकता- हुड्डा

·       कांग्रेस ने की मेवात हिंसा की हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग- हुड्डा

·       मुख्यमंत्री द्वारा हर नागरिक को सुरक्षा ना दे पाने वाला बयान दुर्भाग्यपूर्ण- हुड्डा

·       2019 में हांसी विधानसभा सीट से इनेलो के प्रत्याशी रहे कुलबीर बामल व अन्य पार्टियों से कांग्रेस में शामिल हुए साथियों का चौधरी उदयभान और भूपेंद्र हुड्डा ने किया स्वागत

चंडीगढ़4 अगस्तः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राहुल गांधी के मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि निचली अदालत का फैसला पढ़कर पता चल गया था कि सुप्रीम कोर्ट के सामने नहीं टिकेगा। उम्मीद है कि अंतिम फैसला भी राहुल के पक्ष में आएगा क्योंकि मानहानि के मामले में कभी ऐसा फैसला नहीं आया था। इस फैसले से स्पष्ट संदेश है कि राहुल गांधी की आवाज को दबाया नहीं जा सकता। हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी ने पहले ही कह दिया था कि हमे न्यायालय पर पूरा विश्वास है। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान के साथ पत्रकारों को संबोधित कर रहे हुड्डा ने कहा कि मेवात हिंसा बीजेपी-जेजेपी सरकार की विफलता का नतीजा है। सरकार समय रहते कदम उठाती तो यह हिंसा नहीं होती। कांग्रेस ने हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग की है। खुद बीजेपी के नेता और केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी इस बात को माना है कि मामले में बड़ी चूक हुई है। मामले की संवेदनशीलता और हालत को समझने व ऐहतियाती कदम उठाने में सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई। यहां तक कि स्थानीय पुलिस ने सरकार को पहले ही तनावपूर्ण हालात की रिपोर्ट दे दी थी। बावजूद इसके सरकार द्वारा उचित कदम नहीं उठाए गए। लेकिन अब कानून को तमाम जरूरी कदम उठाने चाहिए। दंगा भड़काने और दंगा करने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा हर नागरिक को सुरक्षा ना दे पाने वाला बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी होती है।

इस दौरान आल इंडिया होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन (हरियाणा) के प्रतिनिधिमण्डल ने अपनी मांगों को लेकर नेता प्रतिपक्ष से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। जिनमें बिना नोटिस के विभाग से हटाए गए जवानों की वापसी, साल में 365 दिन का काम, शहीद जवानों के परिवारों को सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता, ESIC, PF, TA-DA आदि का लाभ दिया जाए। हुड्डा ने कहा सरकार उनकी मांगों पर विचार करे। कांग्रेस पार्टी आने वाले विधानसभा सत्र में उनकी मांगों को प्रमुखता से उठाएगी।

इससे पहले आज भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान के नेतृत्व पार्टी में साल 2019 में हांसी विधानसभा सीट से इनेलो के प्रत्याशी रहे कुलबीर बामल, ट्रक यूनियन हांसी के पूर्व प्रधान धर्मपाल, बीजेपी युवा मोर्चा के प्रवक्ता जितेंद्र छात्तर सहित दलबीर मोर, राजेंद्र मोर, बलवान मोर, लीलू मोर, शमशेर फौजी, रणबीर, मुख्त्यार ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा।

इस मौके पर चौधरी उदयभान ने कहा कि लगातार कांग्रेस का कुनबा बढ़ता जा रहा है। बीजेपी, जेजेपी, इनेलो व अन्य दलों से नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। स्पष्ट है कि इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

error: Content is protected !!