– डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा, जिला में सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए सोहना के साथ अन्य क्षेत्रों में एक्टिव की जाएंगी पीस कमेटी
– डीसी ने कहा, जिला के धार्मिक स्थलों की बढ़ाई सुरक्षा, सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर प्रशासन की नजर

गुरुग्राम, 01 अगस्त। डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि गुरुग्राम जिला में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। जिला में सोहना के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी पीस कमेटी को एक्टिव किया जाएगा ताकि जिला में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास को रोका जा सके। उन्होंने यह बात मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कही।

श्री निशांत कुमार यादव ने कहा कि सोहना में पीस कमेटी के सदस्यों ने पूरी तरह आश्वस्त किया है कि वे क्षेत्र में किसी प्रकार का तनाव पैदा नहीं होने देंगे। सोशल मीडिया के माध्यम से किसी प्रकार की फेक न्यूज, अफवाह या भडक़ाऊ भाषण आदि न फैले इसके लिए सोहना, मानेसर और पटौदी में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से जिला वासियों से भी अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दे। जिला प्रशासन द्वारा सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा भी बढ़ाई जा चुकी है। जिलावासी भी सामाजिक सौहार्द बनाए रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करे।  

डीसी ने बताया कि जिला में लोगों के आवागमन को लेकर किसी प्रकार की मनाही नहीं है। पीस कमेटी की मांग पर सोहना में भी बाजार खोल दिए गए है। हालांकि जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लगाई गई है जोकि आगामी आदेशों तक जारी रहेगी।

उन्होंने जिला में तनाव से जुड़ी घटनाओं के सवाल के जवाब में बताया कि सोमवार की शाम को सोहना में पांच वाहनों व तीन दुकानों को नुकसान पहुंचाया गया। वहीं सेक्टर 57 में निर्माणाधीन एक धाॢमक स्थल पर देर रात तोडफ़ोड़ हुई है जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और एक अन्य घायल हुआ है। इस मामले में शामिल पांच आरोपियों को राउंड अप भी किया गया है और अन्य की पहचान की जा रही है। इन घटनाओं की रिपोर्ट हरियाणा सरकार को भेज दी गई है।

इस अवसर पर सूचना, लोक संपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग, हरियाणा के संयुक्त निदेशक रणबीर सिंह सांगवान व जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!