शांति व्यवस्था बनाए रखें और शांति को बहाल करें- अनिल विज*
*अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने के निर्देष, आसपास के जिलों से सुरक्षा बलों को भेजा जा रहा – विज*
*केंद्र सरकार से हुई बात, अभी तीन कंपनियों को वहां पर एयरड्राप किया जा रहा है – विज*

अम्बाला, 31 जुलाई- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आज नूंह में दो पक्षों के बीच हुई घटना के संबंध में लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे शांति व्यवस्था बनाए रखें और शांति को बहाल करें।

श्री विज आज नूंह में बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुए उपद्रव को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि नूंह में हुई घटना के संबंध में जानकारी मिलने के उपरांत वहां पर अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने के निर्देष दिए गए हैं और आसपास के जिलों से सुरक्षा बलों को वहां भेजने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, श्री विज ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से भी बात की है और वहां से अभी तीन कंपनियों को वहां पर एयरड्राप किया जा रहा है ताकि लोगों को बचाया जा सके।

गृह मंत्री ने कहा कि मेवात में इंटरनेट बंद करने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं ताकि लोग अफवाहें न फैला सके। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि हम वहां शीघ्र अतिशीघ्र शांति बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने नूंह के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे शांति व्यवस्था बनाए रखें।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि जहां-जहां भी लोग फंसे हुए हैं उन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है और वहां पर अतिरिक्त फोर्स भेजी जा रही है। श्री विज ने बताया कि मेवात के एसपी छुट्टी पर थे लेकिन पलवल के एसपी के पास दोनों जिलों का चार्ज था और वह मौके पर उपस्थित है और लोगों को रेस्कयू करने के लिए वह फोर्स लेकर वहां पहुंचे हैं।

नूंह में हुए उपद्रव में कुछ गाड़ियों को आग लगाए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुछ गाड़ियों को आग लगाने के विजयूल उनके सामने आए हैं उन सबका आंकलन बाद में किया जाएगा, लेकिन शांति बहाली करना हमारा प्राथमिक कार्य है।

इस घटना के लिए कौन-कौन लोग दोषी थे, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस संबंध में बाद में कार्रवाई की जाएगी तथा क्या-क्या कमियां रही, उसे भी बाद में देखा जाएगा परंतु प्राथमिक तौर पर जो कि मैं समझता हूं कि वहां पर शांति बहाल की जाए।

error: Content is protected !!