• संसद सत्र में शामिल होकर सीधे कार्यक्रम में पहुंचे दीपेन्द्र हुड्डा ने पढ़ा प्रियंका गांधी का संदेश
• प्रियंका गांधी ने गुरु रविदास जी के चरणों में नमन करते हुए आयोजन के लिये शुभकामनाएं प्रेषित की
• सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने गुरु रविदास धर्म आस्थान को अपनी सांसद निधि से सवा 31 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की
• गुरु रविदास जी के विचारों पर ही आजादी की लड़ाई लड़ी गयी, हमारे देश का संविधान बना– दीपेन्द्र हुड्डा
• आज देश में दो विचारधाराओं का टकराव है एक बराबरी के सिद्धांत पर टिकी और दूसरी इसके विपरीत – दीपेन्द्र हुड्डा
• प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने भी कार्यक्रम में शिरकत की

अंबाला, 31 जुलाई। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज संसद सत्र में शामिल होकर सीधे श्री गुरु रविदास धर्म आस्थान के 20वें वार्षिक स्थापना दिवस समारोह में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का संदेश लेकर पहुंचे और संत रविदास को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनका संदेश पढ़ा। अपने संदेश में प्रियंका गांधी ने लिखा कि संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की 20वीं वर्षगाँठ उत्सव के अवसर पर वे गुरु रविदास जी महाराज के चरणों में नमन करते हुए इस आयोजन के लिये अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करती हैं। प्रियंका गांधी ने इस आयोजन के दौरान सामाजिक मूल्यों के लिये शहादत देने वाले संत श्री रामानन्द जी महाराज को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनको प्रणाम किया और संत शिरोमणि गुरु रविदास महाराज की जय लिखते हुए अपना संदेश समाप्त किया। इस अवसर पर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने गुरु रविदास धर्म आस्थान को अपनी सांसद निधि से सवा 31 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की।

मुलाना हलके के गाँव सिरसगढ़ में श्री 108 संत निरंजन दास जी द्वारा आयोजित कार्यक्रम के मौके पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने गुरु रविदास को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि मुझे संसद सत्र से सीधे इस आयोजन में पहुंचने का सौभाग्य मिला। इस बात में कोई संशय नहीं कि संत रविदास जी ने आज से 644 साल पहले अपने अमर दोहों के माध्यम से भारत की संस्कृति में जिन विचारों की रौशनी दी वो आज भी पहले से कहीं ज्यादा प्रासंगिक हैं। समानता के पक्षधर गुरु महाराज ने सिखाया कि मनुष्य-मनुष्य में भेद नहीं किया जा सकता। गुरु रविदास जी के विचारों पर ही आजादी की लड़ाई लड़ी गयी, हमारे देश का संविधान बना। उन्होंने आगे कहा कि आज हमारे देश में दो विचारधाराओं का टकराव है। एक विचारधारा बराबरी के सिद्धांत पर टिकी है तो दूसरी विचारधारा इसके विपरीत है। गुरु महाराज के दिखाये हुए रास्ते पर चलकर और उनके विचारों को अपनाकर जीवन में आगे बढ़ा जा सकता है।

अपने सम्बोधन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने कहा कि गुरु रविदास जी ने हमेशा एकता, शांति और आपसी भाईचारे का संदेश दिया। उनके प्रेरक विचार, उपदेश सदा प्रत्येक भारतवासी का मार्गदर्शन करते रहेंगे। उनके द्वारा दी गई सीख समाज के लिए अनमोल धरोहर है। संत रविदास जी ने लोगों को कर्म की उपासना करना सिखाया। उन्होंने बताया कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। ईमानदारी से अपना कर्म करना ही भगवान की सच्ची भक्ति है।

इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष चौ. उदयभान, विधायक वरुण मुलाना, विधायक बिशनलाल सैनी, सचखंड डेरा के प्रमुख संत निरंजन दास, संत मनदीप दास, एआईसीसी सचिव प्रदीप नरवाल, पूर्व विधायक चौ. लहरी सिंह, हरप्रीत चीमा, हिम्मत सिंह, जग्गा खेड़ा, धूम सिंह, अमीषा चावला, सतीश सैनी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!