नूंह जिला में भडक़े दंगे भाजपा सरकार द्वारा प्रायोजित है: अभय सिंह चौटाला
अभय सिंह चौटाला ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि दंगे में शामिल होकर भाजपा की चाल को कामयाब न होने दें
पिछले दो दिनों से खबरें चल रही थी कि नूंह में दंगा हो सकता है, उसके बाद भी भाजपा सरकार जानबुझ कर गुंगी और बहरी क्यों बनी बैठी रही?
भाजपा सरकार को जब पहले से ही पता था कि आरोपी के नूंह पहुंचने पर दंगा भडक़ सकता है, तो इसे निपटने के लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम क्यों नहीं किए गए?
अब देश और प्रदेश के लोगों को समझ में आ गया है कि भाजपा सिर्फ लड़ाने की राजनीति करती है और इनको महंगाई, बेरोजगारी और अन्य जनहित से जुड़े मुद्दों से कोई लेना देना नहीं है

चंडीगढ़, 31 जुलाई: इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने सोमवार को नूंह जिला में भडक़े दंगे को भाजपा सरकार द्वारा प्रायोजित हिंसा बताते हुए घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार देश और प्रदेश मेें सांप्रदायिक उन्माद को भडक़ा कर औछी राजनीति करती आई है। सांप्रदायिक उन्माद को भडक़ा कर दंगे करवाना ही हमेशा भाजपा का एक मात्र एजेंडा रहा है। जब से हरियाणा प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है तब से एक गंदी राजनीति के तहत प्रदेश को कई बार दंगों की आग में जलाया है।

पहले जाट समुदाय के खिलाफ षडय़ंत्र रचा गया और जाट आरक्षण के नाम पर प्रदेश को जलाया गया और 30 से ज्यादा बेकसूर लोगों को मारा गया। दूसरी बार राम रहीम की गिरफ्तारी के दौरान 30 से ज्यादा लोगों को गोलियों से भूना गया। अब नूंह में दंगा भडक़ा कर फिर से हरियाणा को जलाने की कौशिश की जा रही है। अभय सिंह चौटाला ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि दंगे में शामिल होकर भाजपा की चाल को कामयाब न होने दें। उन्होंने कहा कि अब देश और प्रदेश के लोगों को समझ में आ गया है कि भाजपा सिर्फ लड़ाने की राजनीति करती है और इनको महंगाई, बेरोजगारी और अन्य जनहित से जुड़े मुद्दों से कोई लेना देना नहीं है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने कानून व्यवस्था को बुरी तरह से चौपट कर दिया है। पिछले दो दिनों से खबरें चल रही थी कि नूंह में दंगा हो सकता है, उसके बाद भी भाजपा सरकार जानबुझ कर गुंगी और बहरी क्यों बनी बैठी रही? राजस्थान के भरतपुर जिला से दो मुस्लिम लोगों को उठाकर की गई हत्या का आरोपी एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया में एक वीडियो डाल कर कहा कि वो ब्रजमंडल यात्रा में पहुंचेगा। भाजपा सरकार को जब पहले से ही पता था कि आरोपी के नूंह पहुंचने पर दंगा भडक़ सकता है, तो इसे निपटने के लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम क्यों नहीं किए गए? अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा कैसे मणिपुर में दो समुदायों के बीच तांडव हुआ जिसमें कितने ही बेकसुर लोगों की जानें चली गई, औरतो के साथ रेप किए गए, वहां भी भाजपा की सरकार है।  

error: Content is protected !!