फरीदाबाद, 29 जुलाई 2023 – एनआईटी विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि बल्लभगढ सोहना टोल रोड को लेकर काफी समय से उनका संधर्ष जारी है। उसी के परिणाम स्वरूप बल्लभगढ सोहना टोल रोड जोकि सरूरपुर चौक के पास श्रति ग्रस्त थी उसको लेकर विधानसभा में गरजे थे जिसके उपरांत लगभग उस सडक का कार्य पूर्ण होने वाला है।

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि बल्लभगढ सोहना रोड सडक के निर्माण कार्य शुरू होने के बाद गांव भांकरी के निवासीगण मुझसे मेरे कार्यालय पर आकर मिल थे उनके द्धारा अवगत करवाया गया था कि गांव भाकंरी एंव गांव नवादा के पास सडक काफी श्रतिग्रस्त है। विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि कार्यालय के पत्र क्रमांक 473 दिनांक 17 अगस्त 2021 के द्धारा मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार को अवगत करवाया गया था कि गांव पाली से गांव भांकरी होकर सडक सैनिक कालोनी को जाती है जोकि गुडगांव रोड पर जाकर मिलती है सडक पर बिना बरसात के भी पानी खडा रहता है तथा पूरी सडक टूटी पडी है। टोल देने के बावजूद लोगो को परेशानी का समना करना पड रहा है।

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि बजट सत्र में उनके द्धारा दिनांक 20 मार्च 2022 में अतारकिंत प्रश्न सख्ंया 112 में पूछा गया था कि क्या यह तथ्य है कि बल्लभगढ-सोहना रोड जोकि एक टोल रोड है, पर सुखी नहर से पाली गांव तथा पाली गांव से भांकड़ी तक गुरूग्राम जाने वाले रास्ते पर पानी एकत्रित होता है तथा सड़क भी चलने योग्य नहीं है तथा यदि हां तो उपरोक्त सड़क को कब तक चलने योग्य बनाए जाने की संभावना है तथा उपरोक्त सड़क पर एकत्रित पानी की समस्या का समाधान कब तक किये जाने की संभावना है। जिसपर उप मुख्यमंत्री हरियाणा ने सदन में जवाब देते हुए बताया है कि बल्लभगढ़-सोहना मार्ग पर कि0मी 7.80 से कि0मी 8.00 तक सीमेंट कंक्रीट सड़क का निर्माण कार्य दिनांक 15.04.2023 तक पूर्ण कर लिया जायेगा। गांव पाली-भाकरी मार्ग (साइड ड्रेन सहित) के कि0मी 1.35 से कि0मी 2.00 और कि0मी 2.58 से कि0मी 3.00 तक सीमेंट कंक्रीट सड़क के निर्माण कार्य के लिए निविदाएं आमंत्रित की जा चुकी है जो दिनांक 24.03.2023 को प्राप्त होगी कार्य इसके प्रारंभ होने की तिथि से 6 महीने की अवधि में पूरा कर लिया जाएगा।

आज विधायक नीरज शर्मा ने पाली-भांकरी इंडस्ट्री एसोसिएशन के कार्यक्रम में शिरकत की, जहाँ एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि रोड टूटे होने के कारण काफी समस्या से जूझना पड़ रहा है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि ये एरिया बड़खल विधानसभा का लेकिन उसके बावजूद मैंने मुद्दा विधानसभा में उठाया लेकिन मुझे बहुत दुख हुआ इस सड़क से सत्ता पक्ष के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, विधायक सब गुजरते है लेकिन उसके बावजूद इस सड़क पर 9 वर्षो से कोई संज्ञान नही लिया गया।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि अधिकारियों को जगाने के लिए मेरे द्वारा आज पुनः पत्र मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार, अध्यक्ष हरियाणा विधानसभा, अध्यक्ष आश्वासन समिति, अतिरिक्त मुख्य सचिव लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर अवगत कराया गया है कि सदन के पटल पर आश्वासन दिया गया था जो कि अभी तक पूरा नहीं हुआ है जो कि हरियाणा विधानसभा की अवमानना है इसलिए जल्द से जल्द सड़क का काम पूरा किया जाए और जब तक सड़क मोटरेबल ना हो तब तक रिलायंस को निर्देश दिए जाएं कि लोगों से अवैध टोल ना वसूला जाए।

error: Content is protected !!