प्रधानमंत्री मणिपुर के मुद्दे पर बोलने से भाग रहे हैं, सीएम खट्टर क्लर्कों के मुद्दे से: अनुराग ढांडा

क्लर्कों को प्रताड़ित करने का नया तरीका काम नहीं तो वेतन नहीं: अनुराग ढांडा
सीएम खट्टर खुद बात सुनने की बजाय, ओएसडी को भेजते हैं : अनुराग ढांडा
क्लर्कों की मांग मान लें तो सरकार तेजी से काम कर पाएगी: अनुराग ढांडा
सरकार के अहंकार के चलते प्रदेश को 4600 करोड़ का नुकसान
क्लर्कों की मांग तर्कपूर्ण व जायज: अनुराग ढांडा
2024 में सरकार बनते ही क्लर्कों की मांग पूरी करेगी आम आदमी पार्टी: अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 27 जुलाई – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने बृहस्पतिवार को क्लर्कों की मांगें न मानने पर खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो प्रदेश बाढ़ की त्रासदी झेल रहा है, दूसरी तरफ खट्टर सरकार अहंकारी रूख अपनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि क्लर्कों की मांगें न मानने से इंकार करना खट्टर सरकार का तानाशाही रवैया दिखाता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सरकारी विभाग क्लर्कों के दम पर ही चलते हैं। हड़ताल की वजह से और सरकार द्वारा मांगें न मानने से प्रदेश में रोजाना 200 करोड़ का नुकसान हो रहा है। वहीं काम नहीं तो वेतन नहीं देकर सरकार क्लर्कों के साथ इनके परिवारों को भी प्रताड़ित करना चाहती है।

अनुराग ढांडा ने कहा कि दूसरे विभागों में इनके समकक्ष कर्मचारियों का ग्रेड पे 35400 है। वहीं पंजाब और दिल्ली में भी सरकार क्लर्कों को बेहतर ग्रेड पे देती है, जबकि हरियाणा में खट्टर सरकार जानबूझ कर हठधर्मिता पर अड़ी है। वहीं सरकार द्वारा प्रदर्शन कर रहे क्लर्कों की जिला स्तर पर जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन करना लोकतंत्र में सभी का हक है। खट्टर सरकार किसी भी दबाव में ये हक नहीं छीन सकती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद किसी से बात नहीं करते, अपने ओएसडी को सामने कर देते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर को इतना अहंकार शोभा नहीं देता।

उन्होंने कहा कि 1966 के बाद जब से हरियाणा बना है सरकारी नौकरी में पहले एक साथ कई वर्ग थे। इनमें जेबीटी और डिप्टी रेंजर भी शामिल हैं। इनका सभी का एक ही स्केल होता है फिर हर पेय स्केल के बाद बाकियों की तनख्वाह बढ़ती रही और क्लर्कों को वहीं पर रखा। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकारी कार्यालय बिना क्लर्क के नहीं चलता। खट्टर सरकार द्वारा इनकी अनदेखी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार में कार्यरत सभी क्लर्कों की 35,400 पे ग्रेड की मांग तर्कपूर्ण व जायज है। उन्होंने सीएम खट्टर को इनकी मांगों को तुरंत मंजूर करने की मांग की। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार कर्मचारियों का दमन करने में लगी है। अगर, जल्द से जल्द मांगें नहीं मांगी गई तो आम आदमी पार्टी क्लर्कों के साथ उनको हकों की लड़ाई लड़ने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही क्लर्कों की मांग पूरी की जाएगी।

Previous post

कृषि मंत्री जेपी दलाल के नेतृत्व में जापान गए प्रतिनिधिमंडल ने जापान के सैतामा प्रान्त के इबाराकी (तसुकुबा शहर) का किया दौरा

Next post

फिर जनता के बीच : महेंद्रगढ़ जिले के कनीना से पुनः शुरू होगा जन संवाद का दौर

You May Have Missed

error: Content is protected !!