हर जिले में गुड्स शेड बनने से हरियाणा की अर्थव्यवस्था को मिलेगा बढ़ावा- संजीव कौशल

गुड्स शेड की स्थापना के लिए रेलवे के साथ सहयोग हेतू पीडब्ल्यूडी वरिष्ठ अधिकारी की नियुक्ति  

चंडीगढ़, 20 जुलाई- केंद्रीय रेल मंत्रालय द्वारा  महत्वाकांक्षी पीएम गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के तहत हरियाणा के हर जिले में गुड्स शेड स्थापित किए जा रहे है। इस योजना से राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलने के साथ ही व्यापार और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में वृद्धि होने की सम्भावना है।

इस परियोजना की स्थापना और कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा सरकार ने रेल मंत्रालय के साथ सहयोग करने हेतू लोक निर्माण (भवन और सड़क) विभाग से राज्य स्तर पर एक वरिष्ठ अधिकारी को नियुक्त करने का निर्णय लिया है।

यह निर्णय आज यहां मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल की अध्यक्षता में “रेलवे के सहयोग” पर आयोजित बैठक में लिया गया। मुख्य सचिव ने कहा कि संबंधित जिलों के अतिरिक्त उपायुक्त और लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता गुडस शेड के कामकाज में समन्वय और पर्यवेक्षण करेंगे।

मुख्य सचिव ने कहा कि इन गुड्स शेड की स्थापना होने से हरियाणा की यातायात सेवाओं पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा और राज्य के व्यापार और वाणिज्य में भी वृद्धि होगी। उन्होंने इस रणनीतिक के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार की गहरी प्रतिबद्धता बताते हुए कहा कि पिछले तीन वर्षों में हरियाणा से 72.01 मिलियन टन माल का आवागमन हुआ है, जो संपन्न राज्य की अर्थव्यवस्था को दर्शाता है। भारतीय रेलवे ने हरियाणा के 29 शहरों और कस्बों में आर्थिक गतिविधियों की कल्पना साकार करने के लिए रेलवे स्टेशनों का व्यापक स्तर पर उद्धार किया है।

बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें) एवं वित विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनुराग रस्तोगी, मुख्य अभियंता श्री राजीव यादव तथा कई अधिकारी भी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!