गुरुग्राम, 18 जुलाई। केंद्रीय राज्य मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम को मिली 237 करोड़ 50 लाख 5 हजार 187 रूपए लागत की 34 परियोजनाओं के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए जिलावासियों को बधाई दी है। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने नूंह जिला के फिरोजपुर झिरका में आयोजित राज्य स्तरीय उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल हुए।

उन्होंने कार्यक्रम के उपरांत कहा कि गुरुग्राम जिला को मिली इस महत्वपूर्ण सौगात का आमजन को सीधा लाभ मिलेगा और क्षेत्र में विकास की रफ्तार भी तेज होगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम मानेसर क्षेत्र में शामिल विभिन्न गांवों को 10 नए बूस्टिंग स्टेशन मिलने से पेयजलापूॢत की व्यवस्था बेहतर बनेगी। साथ ही सात गांवों में सीवरेज की योजनाएं भी धरातल पर साकार हुई है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण(जीएमडीए) के माध्यम से वाटिका चौक, सोहना रोड से एनएच 48 तक व एसपीआर पर ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर करने के लिए लेग चार का निर्माण किया जाएगा। जिससे भविष्य में जलनिकासी का तंत्र मजबूत बनेगा। इसी तरह गांव बेहरामपुर व बसई में एसटीपी व डब्ल्यूटीपी पर 33 व 66 केवी के सब स्टेशन के निर्माण की आधारशिला रखी गई है।

उन्होंने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की 27 करोड़ की लागत की तीन परियोजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि जिसमें गोल्फ कोर्स रोड से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भौंडसी होते हुए गांव दमदमा तक ट्रीटेड वेस्ट वाटर की सप्लाई के लिए पीसीसी दबाव वाली पाइपलाइन बिछाने, दौलताबाद माइनर की रिहैबिलिटेशन सहित रिचार्जिंग योजना के तहत  गांव मौजाबाद से नूरगढ़ तक साहबी नदी के पुनरुद्धार की परियोजनाएं शामिल हैं। इन योजनाओं के धरातल पर साकार होने से भविष्य में क्षेत्र की नई तस्वीर उभरेगी।

error: Content is protected !!