चंडीगढ़, 7 जुलाई – सूचना, लोक संपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग, हरियाणा में नव नियुक्त मीडिया सचिव श्री प्रवीण आत्रेय ने आज पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य उपस्थित रहे। श्री प्रवीण आत्रेय ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी मिली है, वह उसे पूरी तन्मयता के साथ निभाएंगे।

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए श्री अमित आर्य ने कहा कि पिछले साढ़े 8 वर्षों में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने व्यवस्था परिवर्तन के जो काम किए हैं, उससे उन्होंने हरियाणा की राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि नेता सेवा के लिए होता है न कि अपने निजी लाभ के लिए। राजनीति व्यवसाय नहीं है। उनका एकमात्र लक्ष्य अंत्योदय के दर्शन पर चलते हुए समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का उत्थान करना है।

उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचती है और यह  सरकार व जनता के बीच एक पुल का काम करती है। पत्रकारों के कल्याण के लिए भी मुख्यमंत्री ने ही सोचा और पत्रकारों को पेंशन योजना का लाभ दिया और इसे महंगाई के इंडेक्स के साथ जोड़ दिया है। इसके अलावा, हर जिले में मीडिया सेंटर की व्यवस्था की है।

error: Content is protected !!