भाजपा सरकार सडके ठीक करने के दावे तो करती है, लेकिन सड़क मरम्मत के नाम पर क्या तो बिना काम पैसे हजम कर लिए जाते है या इतनी घटिया सामग्री का प्रयोग किया जाता है जिसके चलते सड़के बनने से पहले ही टूट जाती है। विद्रोही
जब मोनसून पूर्व वर्षा में ही यह हालत है तो एक सप्ताह के अंदर जब मोनसून आ जायेगा, तब  क्या स्थिति होगी यह बताना भी बेमानी है। विद्रोही

1 जुलाई 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि रेवाडी सहित प्रदेश व अहीरवाल के सभी शहरों में मोनसून वर्षा पूर्व बरसात के लिए नाले, नालियों, सीवरों, पानी निकासी मार्गो की सफाई के लिए आया बजट अधिकारी व भाजपाई-संघी नेता मिलकर हडप गए और कहीं भी सफाई का कार्य नही हुआ जिसके चलते मोनसून की हल्की वर्षा में ही शहर जलमग्न हो गया, नालियों में कीचड़ की भरमार हो गई। विद्रोही ने कहा कि जब मोनसून पूर्व वर्षा में ही यह हालत है तो एक सप्ताह के अंदर जब मोनसून आ जायेगा, तब  क्या स्थिति होगी यह बताना भी बेमानी है। मोनसून पूर्व वर्षा ने रेवाडी को नरक बना दिया और सभी पानी निकासी मार्ग, नाले, नालियो, सीवर गंदगी से अटे पड़े है, यह भी सबके सामने आ गया। अधिकारी ऐसी स्थिति आने पर सफाई करने का मीडिया में दमगज्जा तो मारते है, लेकिन सवाल उठता है कि मई-जून माह में जिन नाले, नालियों, सीवरों, पानी निकसी मार्गा की सफाई हो जानी चाहिए थी, वह हुई क्यों नही और इसकी जवाबदेही किसकी है।

विद्रोही ने कहा कि अहीरवाल में सडकों पर पड़े गड्डे व शहरी क्षेत्र की सडके टूटी पडी है और इन टूटी सडकों व गड्डों को मई-जून माह तक ठीक नही किया जिसके चलते आमजनों को पूरे मोनसून में इस सड़क के गड्डों से दुर्घटना का शिकार होना पडेगा। भाजपा सरकार सडके ठीक करने के दावे तो करती है, लेकिन सड़क मरम्मत के नाम पर क्या तो बिना काम पैसे हजम कर लिए जाते है या इतनी घटिया सामग्री का प्रयोग किया जाता है जिसके चलते सड़के बनने से पहले ही टूट जाती है। अहीरवाल में बने नेशनल हाईवे की भी यही हालत है कि वे पानी का तालाब बन जाते है।

सबसे बुरी स्थिति हरियाणा के मिलेनियन सिटी गुरूग्राम की होती है जहां मिनटों का सड़क मार्ग पार करने में घंटो लग जाते है। विगत 8 सालों से गुरूग्राम सहित पूरे हरियाण के सभी शहरों में ऐसी स्थिति बनती जा रही है। हर बार मुख्यमंत्री खट्टर जी व उनके मंत्री-संतरी लम्बे-चौड़े दावे तो करते है, लेकिन स्थिति वही ठाक के तीन पात रहती है। भाजपा खट्टर सरकार ईमानदारी, शुचिता व पारदर्शिता का दावा तो करती है लेकिन सरकार आकंठ तक भ्रष्टाचार में डूबी है। हर निर्माण कार्य में सत्ताधारी भाजपाई-संघी कमिशन के रूप में मोटा माल बना रहे है जिसके चलते हरियाणा में हर स्तर के निर्माण कार्यो में धडल्ले से घटिया सामग्री प्रयोग हो रही है। विद्रोही ने मुख्यमंत्री से मांग की कि यदि वे सच्चे-सुच्चे है तो रेवाडी सहित अहीरवाल क्षेत्र में नालों, नालिया, सीवरों, पानी निकासी मार्गो की मानेसून पूर्व सफाई क्यों नही हुई, सफाई के लिए आया बजट कहां गया, कौन उस पैसे को हजम कर गया, इसकी जांच करवाके सम्बन्धित अधिकारियों की जवाबदेही तय करके जिम्मेदार लोगों पर कानून अनुसार कार्रवाई की जाये। 

error: Content is protected !!