क्या मुख़्यमंत्री की बात प्रदेश में कोई नहीं मानता? नवीन जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक । खिलाड़ियों की ज्वाइनिंग सहित अन्य मांगों को लेकर नवीन जयहिंद ने सरकार को जमकर फटकार लगाई और सीएम को भी खरी-खोटी सुनाई।

2018 से रुकी ग्रुप डी ESP स्पोर्ट्स कोटे की भर्ती को लेकर खिलाड़ी नवीन जयहिंद से मिले। इस दौरान खिलाड़ियों के साथ नवीन जयहिंद ने पत्रकार वार्ता करते हुए शनिवार को रोहतक के मानसरोवर पार्क में एकत्रित होकर दंगल करने की चेतावनी भी दी।

2018 से रुकी स्पोर्ट्स कोटे की भर्ती के कारण हजारों खिलाड़ी परेशान है। मुख्यमंत्री भी भिवानी जिले के गांव बापोड़ा में खिलाड़ियों से इस भर्ती को पूरा करवाने का आश्वासन दे चुके है, लेकिन आज तक ज्वाइनिंग नहीं हुई। जिस पर नवीन जयहिंद ने कहा कि ये सभी खिलाड़ी नेशनल लेवल पर गोल्ड मैडल लाने वाले खिलाड़ी है। हमे लानत है ऐसी सरकार पर जो इनको पानी पिलाने की नौकरी देने का काम कर रही है। ऊपर से मुख्यमंत्री की जुबान का भी कोई धन नहीं, जो आश्वासन के बाद भी खिलाड़ियों को नौकरी नहीं मिली।

नवीन जयहिन्द ने खिलाड़ी लड़के व लड़कियों ने अपनी व्यथा बताई। जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री का वीडियो दिखाते हुए कहा कि जब सीएम कह चुके है कि भर्ती होंगी तो अब तक क्यों नहीं हुई? क्या मुख़्यमंत्री की बात प्रदेश में कोई नहीं मानता? खिलाड़ियों ने बताया कि हम हार कर नवीन जयहिन्द के पास फरियाद लेकर पहुंचे है और जयहिन्द ने ऐलान करते हुए कहा कि ग्रुप-डी ESP की भर्ती न किये जाने के विरोध में शनिवार 1 जुलाई, सुबह 11 बजे रोहतक के मानसरोवर पार्क में एकत्रित होंगे और खिलाड़ियों की नौकरी के लिए दंगल करवाएंगे।

जयहिन्द ने एक वीडियो दिखाया जिसमे मुख़्यमंत्री जी कह रहे है कि वे जवाहर यादव जी को भर्ती करवाने की बोल देंगे। और गजब की बात यह है की जवाहर यादव जी मुख़्यमंत्री आफिस से एक बार हटकर दोबारा आफिस में आ चुके है लेकिन अब तक मुख़्यमंत्री के उस ब्यान पर कोई कार्यवाही नहीं की गई।

जयहिन्द ने कहा कि जवाहर जी को शर्म आनी चाहिए कि मुख़्यमंत्री के कहने के बाद भी अब तक भर्ती नही की गई।

खिलाड़ियों की मांगे इस प्रकार है-
(1) 4/2018 ग्रुप-डी खेल-कोटा भर्ती पूरी करो।
(2) 600+ पद खाली है हमे जोईनिंग दो।
(3) 4 साल से भटक रहे खिलाड़ियों को जोईनिंग दे सरकार।
(4) सरकार की गलती खिलाड़ियों पर थोपना बंद करो,उनका हक दो।

खिलाड़ियों ने बताया 2019 में 1518 बच्चे खेल कोटे से लगे थे, जिसमे नकली सर्टिफिकेट से 637 बच्चे लगे थे। जिनको माननीय उच्च न्यायालय की LPA no. 1332 डबल बेंच के आदेशानुसार उन्हें निकाल दिया गया था। उनकी जगह असली सर्टिफिकेट वाले बच्चो का रिजल्ट निकालकर 2,3,4,5 व 21 मार्च 2022 को एचएसएससी द्वारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की गई थी। जिसकी वैधता 31-8-2023 तक थी, पर एचएसएससी द्वारा सीएस को वैधता बढ़ाने का पत्र लिखा गया। इसके बाद सीएस ने दिनांक 23-1-2023 को एचएसएससी को पत्र लिखा के ख़िलाड़ितों की ज्वाइनिंग करवानी चाहिए। एचएसएससी द्वारा 27-1-2023 को सीएस को पत्र भेजा कि हमे कैटगरी अनुसार पोस्ट व विभाग के नाम एवं वैधता बढ़कर भेजे। लेकिन सीएस ने अभी तक कोई लेटर एचएसएससी को दोबारा नही भेजा। खिलाड़ियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने के बाद भी इनकी ज्वाइनिंग नही हुई है। जिसे लेकर ये खिलाड़ी पिछले दो सालों से लगातार मुख़्यमंत्री, मंत्री व अधिकारियों के दफ्तरों पर चक्कर लगा रहे है, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नही हो रही।

नही मिल रहे कैश अवार्ड~ जयहिंद

खिलाड़ियों ने बताया कि कैश अवार्ड के लिए हमसे फार्म तो हर साल भरवा लिए जाते है लेकिन आज तक हमे वह अवार्ड नही मिला। जयहिन्द ने कैश अवार्ड को कंस अवार्ड बताते हुए कहा कि इस सरकार ने बहुत से अवार्ड चला रहे है जिसमे कोचों के लिए भी अवार्ड है लेकिन आज किसी को कुछ नही मिला।

error: Content is protected !!