रौनक शर्मा

रोहतक । जैसा कि आप सभी जानते है कि ग्रुप डी ESP स्पोर्ट्स कोटे की भर्तियां 2018 से रुकी हुई है, जिसकी वजह से हजारो खिलाड़ी परेशान है।

आपको बता दे कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बापोड़ा गांव में खिलाड़ियों से इस भर्ती को पूरा करवाने के आश्वासन दे चुके है लेकिन आज तक जॉइनिंग नही हुई। हार कर खिलाड़ी नवीन जयहिन्द के पास फरियाद लेकर पहुंचे और जयहिन्द ने ऐलान करते हुए कहा कि ग्रुप-डी ESP की भर्ती न किये जाने के विरोध में शनिवार 1 जुलाई, सुबह 11 बजे रोहतक के मानसरोवर पार्क में एकत्रित होकर पैदल मार्च निकलेंगे ओर खिलाड़ियों की नौकरी के लिए दंगल करवाएंगे।

2019 में 1518 बच्चे खेल कोटे से लगे थे, जिसमे नकली सर्टिफिकेट से 637 बच्चे लगे थे जिनको माननीय उच्च न्यायालय की LPA no. 1332 डबल बेंच के आदेशानुसार उन्हें निकाल दिया गया था। उनकी जगह असली सर्टिफिकेट वाले बच्चो का रिजल्ट निकालकर 2,3,4,5 व 21 मार्च 2022 को एचएसएससी द्वारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की गई थी। जिसकी वैधता 31-8-2023 तक थी, पर एचएसएससी द्वारा सीएस को वैधता बढ़ाने का पत्र लिखा गया। इसके बाद सीएस ने दिनांक 23-1-2023 को एचएसएससी को पत्र लिखा के ख़िलाड़ितों की जॉइनिंग करवानी चाहिए। एचएसएससी द्वारा 27-1-2023 को सीएस को पत्र भेजा कि हमे कैटगरी अनुसार पोस्ट व विभाग के नाम एवं वैधता बढ़कर भेजे। लेकिन सीएस ने अभी तक कोई लेटर एचएसएससी को दोबारा नही भेजा।

इन खिलाड़ियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने के बाद भी इनकी जॉइनिंग नही हुई है। यहां तक कि 600 से ज्यादा पद खाली है लेकिन उन पर कोई भर्ती नही की जा रही। खिलाड़ी पिछले चार सालों से लगातार मुख़्यमंत्री, मंत्री व अधिकारियों के दफ्तरों पर चक्कर लगा रहे है, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नही हो रही।

जयहिंद ने युवाओं को कविता के माध्यम से दिया संदेश

खिलाड़ियों के सम्मान में जयहिन्द सेना मैदान में

लड़ेंगे जीतेंगे, लड़ेंगे जीतेंगे

अपने हक को पाने के लिए रोडो पर निकलना होगा, अंधे ओर बहरे लोग बैठे है राज कुर्सियों पर, इन भृष्टचारियों से लड़ना होगा।

अपने अंदर के शेर को जगाओ, खुल कर अपनी आवाज उठाओ। यहां हक मांगने से नही मिलता, हक लड़कर लेना पड़ता है। इसलिए कहता हूँ साथियों एकता बनाओ–एकता बनाओ (जयहिन्द)

error: Content is protected !!