कमलेश भारतीय

हरियाणा से दो दो बार कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रहे वरिष्ठ नेता शादी लाल बतरा से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक स्थित आवास पर बातचीत की गयी । उन्होंने भाजपा के चाणक्य अमित शाह के हुड्डा कार्यकाल पर थ्री डी की सरकार के आरोप के जवाब में कहा कि जनता देख रही है । जनता सब जानती है । अमित शाह आंखों पर पट्टी बांध कर ऐसे आरोप लगा रहे हैं ! शाह देखे कि भ्रष्टाचार कितना बढ़ गया है और लोग इस इंतजार में हैं कि कब चुनाव आये और इस सरकार से छुटकारा मिले ।

-भाजपा जजपा गठबंधन जनता से विश्वासघात है ?
-चुनाव से पहले अलग अलग चुनाव लड़कर एक दूसरे को कोस रहे थे । अलग अलग जीत कर आये और बाद में गठबंधन बना लिया । यह जनता से विश्वासघात के समान ही था । यह सुविधा का गठबंधन है । अब भी कह रहे हैं कि चुनाव अलग अलग लड़ेंगे तो फिर एकसाथ जनता को लूटने के लिये इकट्ठे बैठे हैं ? आगे इनका राजनीतिक भविष्य नहीं ।

-किसानों पर लाठीचार्ज क्यों ?
-एमएसपी की मांग थी और किसानों की आमदनी दुगुनी करने का वादा था लेकिन किसानों को क्या मिला ? लाठीचार्ज !

-भारत जोड़ो यात्रा का क्या प्रभाव रहा ? इस यात्रा के बाद देश मे दो चुनाव हुए कर्नाटक और हिमाचल के , दोनों कांग्रेस ने जीते ! यह प्रभाव है । हाथ से हाथ जोड़ो अभियान भी अच्छा चल रहा है ।

-कांग्रेस नेताओं के अलग अलग सुर क्यों ? यह मीडिया की उपज है ।

-महिला पहलवानों की स्थिति पर क्या कहेंगे ?
-बेटियां सड़क पर हैं । यह बहुत दुखद है । वे हमारी बेटियां हैं और बृजभूषण को बचाने में लगी है सरकार ! बेटियों ने पदक दिलाये और देश का गौरव बढ़ाया और यह अपमान !

-हिसार दूरदर्शन केंद्र पर क्या कहेंगे ?
-हरियाणा को बैकवर्ड रखना चाहते हैं । कहीं कोई सुनवाई नहीं । लोगों की बात कहीं न पहुंचे । यह गुप्त एजेंडा है ।

-आप पार्टी का क्या भविष्य है ?
-आप या किसी पार्टी को अधिकार है लेकान इसका भविष्य नहीं ।

-आप अपने परिवार के बारे में बताइये ?
-मेरी धर्मपत्नी कांता लैक्चरार थीं और मेरे तीन बेटियां हैं । एक भिवानी के आदर्श काॅलेज में प्राध्यापिका है अपर्णा । एक आस्ट्रेलिया में है । एक बेटी मनोविज्ञान की डाॅक्टर है ।

-फुर्सत मिलने पर क्या करते हैं ?
-मैं गांव में जाता हूं या कलानौर के काॅलेज में जाता हूं जिसकी पचास साल पहले ईंट और नींव मैंने ही रखी थी । जिसे ए ग्रेड मिला है ।
इस तरह शादीलाल बतरा से विदा लेकर हम हिसार की ओर निकल पड़े !

error: Content is protected !!